नए कोच ने स्टीव स्मिथ को बताया कमजोर लीडर, कहा- बिगड़ैल बच्चे की तरह व्यवहार करती थी टीम

लैंगर ने कहा कि पिछले 12 महीनों में मैदान पर कई बार छींटाकशी या गाली-गलौज हुई, मैं कहना चाहूंगा कि ऑस्ट्रेलियन टीम ऐसे खेल रही थी जैसे बिगड़ैल बच्चे खेल रहे हों.”

News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 3:41 PM IST
नए कोच ने स्टीव स्मिथ को बताया कमजोर लीडर, कहा- बिगड़ैल बच्चे की तरह व्यवहार करती थी टीम
Steve-Smith
News18Hindi
Updated: June 14, 2018, 3:41 PM IST
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के नए कोच जस्टिन लैंगर ने केपटाउन बॉल टेम्परिंग विवाद को लेकर पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को कठघरे में खड़ा किया है. लैंगर ने स्मिथ को कमजोर लीडर करार देते हुए कहा कि वह इतने मजबूत नहीं थे कि स्थिति को संभाल पाते.

एक टीवी इंटरव्यू के दौरान जस्टिन लैंगर ने कहा, “एक वक्त तक विपक्षी टीम हमें पसंद नहीं करती थी, क्योंकि हम वास्तव में अच्छी और कठिन क्रिकेट खलते थे. हमारा कौशल शानदार था जिस वजह से हमने कई मैच जीते.”

लैंगर ने आगे कहा, “अगर विपक्षी टीम मजबूत है तो उसे नापसंद करना काफी आसान होता है. पिछले 12 महीनों में मैदान पर कई बार छींटाकशी या गाली-गलौज हुई, मैं कहना चाहूंगा कि ऑस्ट्रेलियन टीम ऐसे खेल रही थी जैसे बिगड़ैल बच्चे खेल रहे हों.”

ये भी पढ़ें: 2023 वर्ल्ड कप तक खेलेंगे डेल स्टेन!

बता दें कि मार्च में खेले गए केपटाउन टेस्टे के दौरान ऑस्ट्रेलिया के तीन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नटर और कैमरन बैनक्राफ्ट को गेंद से छेड़खानी करने का दोषी पाया गया था. ऑस्ट्रेलिया के नए कोच का कहना है कि जब उन्हें इस बारे में पता चला तो पूर्व खिलाड़ी के तौर पर वह मौत के करीब थे.

स्मिथ की कप्तानी पर सवाल उठाते हुए लैंगर ने कहा कि मुझे लगता है कि स्टीव स्मिथ एक कमजोर लीडर थे, जो स्थिति को संभालने लायक मजबूत नहीं थे. हालांकि उन्होंने खिलाड़ी के तौर पर स्टीव स्मिथ की तारीफ की. उन्होंने कहा कि स्टीव स्मिथ क्रिकेट को प्यार करता है. आज तक वह जितने भी खिलाड़ियों से मिले स्मिथ उनमें से सबसे ज्यादा प्रैक्टिस करते हैं.

इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया टीम के नए कोच ने कहा कि अब टीम को आगे बढ़ना होगा कि क्योंकि अब उस विवाद पर और अधिक शर्मिंदा नहीं हुआ जा सकता है.

बता दें कि बॉल टेम्परिंग में दोषी पाए जान के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर पर एक-एक साल और कैमरन ब्रैनक्राफ्ट पर 9 साल का बैन लगाया है.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर