तूफानी शतक और 8 विकेट नहीं गर्लफ्रेंड की हंसी का दीवाना हुआ ये भारतीय क्रिकेटर

कृष्‍णप्‍पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) में पहले ताबड़तोड़ शतक (नाबाद 134) लगाया और इसके बाद गेंदबाजी में कमाल करते हुए 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए.

News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 8:02 PM IST
तूफानी शतक और 8 विकेट नहीं गर्लफ्रेंड की हंसी का दीवाना हुआ ये भारतीय क्रिकेटर
के गौतम शतक लगाने के बाद.
News18Hindi
Updated: August 24, 2019, 8:02 PM IST
कर्नाटक के युवा ऑलराउंडर कृष्‍णप्‍पा गौतम (Krishnappa Gowtham) ने शुक्रवार को बल्‍ले व गेंद से धमाका कर दिया. उन्‍होंने कर्नाटक प्रीमियर लीग (Karnataka Premier League) के मुकाबले में बेल्‍लारी टस्‍कर्स (Bellary Tuskers) की ओर से खेलते हुए पहले ताबड़तोड़ शतक (नाबाद 134) लगाया और इसके बाद गेंदबाजी में कमाल करते हुए 15 रन देकर 8 विकेट चटकाए. उनके ऑलराउंड खेल के बूते बेल्‍लारी टस्‍कर्स ने नम्‍मा शिवमोगा (Namma Shivamoga) को 70 रन से हरा दिया. उनकी यह‌ गेंदबाजी टी20 के इतिहास में सबसे बेहतरीन गेंदबाजी में से एक है. गौतम ने केपीएल इतिहास का सर्वाधिक व्यक्तिगत स्कोर और सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की.

गर्लफ्रेंड की हंसी ज्‍यादा पसंद
मैच के बाद जब उनसे पूछा गया कि उन्‍हें बल्‍लेबाजी और गेंदबाजी में से ज्‍यादा क्‍या अच्‍छा लगा. इस पर गौतम ने कहा कि उन्‍हें उनकी गर्लफ्रेंड की हंसी ज्‍यादा पसंद आई. उन्‍होंने आगे कहा कि उनका यह प्रदर्शन जीवन में एक बार होने वाली घटना है. वे इसे कभी नहीं भुलेंगे. उन्‍हें और किसी को भी ऐसे खेल की उम्‍मीद नहीं थी.

krishnappa gowtham, karnataka premier league, k gowtham batting, kpl 2019
के गौतम आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलते हैं.


39 गेंद में ठोक दिया था शतक
पहले विकेट के गिरने के बाद क्रीज पर आए के गौतम ने इसके बाद चौके छक्कों की बारिश शुरू कर दी. उन्होंने अपना शतक सिर्फ 39 गेंदों पर ही पूरा कर लिया. गौतम ने 24 गेंद में अर्धशतक लगाया और इसके बाद अगले 50 रन केवल 15 गेंद में जड़ दिए. शतक जड़ने के बाद भी उनके बल्ले से गेंदबाजों की धुनाई जारी रही और उन्होंने नाबाद 134 रनों की पारी खेली.

गौतम ने अपनी पारी में सात चौके और 13 छक्के लगाए. शिवमोगा टीम के गेंदबाज मंजूनाथ उनके विशेष निशाने पर रहे. उनकी गेंदों पर गौतम ने लगातार 4 छक्‍के उड़ाए.
Loading...

राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलते हैं आईपीएल
के गौतम आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए खेलते हैं. वें अपनी तूफानी बैटिंग और उपयोगी स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. आईपीएल में कई मौकों पर वे रॉयल्‍स के लिए संकटमोचक साबित हुए हैं.

56 गेंद पर ठोके 134 रन, फिर एक ही पारी में ले लिए 8 विकेट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 24, 2019, 7:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...