• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • इस खिलाड़ी के पीठ दर्द से 'परेशान' हैं दो टीमें, जानिए क्‍यों?

इस खिलाड़ी के पीठ दर्द से 'परेशान' हैं दो टीमें, जानिए क्‍यों?

इस खिलाड़ी के पीठ दर्द से 'परेशान' हैं दो टीमें (Photo-IPL)

इस खिलाड़ी के पीठ दर्द से 'परेशान' हैं दो टीमें (Photo-IPL)

वर्ल्‍ड कप से पहले चार गेंदबाज़ों की फिटनेस क्रिकेट साउथ अफ्रीका को परेशान कर रही है.

  • Share this:
    बेशक दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आईपीएल 2019 के प्‍लेऑफ में जगह बना ली है, लेकिन वह अपने स्‍टार तेज गेंदबाज़ कगिसो रबाडा के पीठ दर्द को लेकर खासी परेशान है. इसी वजह से क्रिकेट साउथ अफ्रीका की भी चिंता बढ़ गई है.

    बहरहाल, पीठ दर्द की शिकायत के बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ रबाडा को आराम दिया था. इसके बाद क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने उनकी स्‍कैन रिपोर्ट मांगी थी. अब यह रिपोर्ट बोर्ड को मिल गई है. उसने यह अपनी मेडीकल टीम को सौंप दी है, जो आगे के एक्‍शन का फैसला करेगी.

    खैर, दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने सात साल बाद प्‍लेऑफ में जगह बनाई है, जिसमें रबाडा का अहम योगदान है. उन्‍होंने अब तक 12 मैचों में 14.72 के औसत से 25 विकेट लिए हैं. वह पर्पल कैप की दौड़ में सबसे आगे हैं. उनकी डेथ ओवर्स में दमदार गेंदबाजी का हर कोई कायल है. यकीनन साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड उनके इस प्रदर्शन से खुश होगा, लेकिन उनके पीठ दर्द ने सभी को परेशान कर दिया है. आखिर वह उनके स्‍टार तेज गेंदबाज़ हैं और मैच का पासा पलटने का दम रखते हैं.

    इस कारण परेशान है साउथ अफ्रीका 
    साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी मांसपेशियों में खिंचाव के चलते परेशान हैं. इसकी वजह से वह आईपीएल में भी नहीं खेल पाए. हालांकि, उनकी फिटनेस में सुधार हो रहा है. जबकि टीम में सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन भी कंधे की चोट से जूझ रहे हैं. वह आईपीएल में दो ही मैच खेलकर बाहर हो गए. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्‍हें नाथन कूल्‍टर-नाइल के रिप्‍लेमेंट के रूप में अपने साथ जोड़ा था. फिलहाल, उनका साउथ अफ्रीका में इलाज चल रहा है. वहीं, टीम के एक और तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्त्जे चोट से जूझ रहे हैं. 150 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाला ये गेंदबाज साउथ अफ्रीका का तुरुप का इक्का माना जा रहा है.

    वर्ल्ड कप टीम में सेलेक्शन के बाद टीम इंडिया का ये खिलाड़ी हुआ 'लापरवाह', फैंस ने सुनाई खरी-खरी!

    जेपी डूमिनी भी हैं रेस में...
    साउथ अफ्रीका के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज जेपी डूमिनी भी कंधे की चोट से जूझ रहे हैं. हालांकि उन्होंने केप कोब्राज के लिए CSA T20 Challenge के आखिरी चरण में हिस्सा लिया है. यकीनन पांच खिलाड़ि‍यों के अनफिट होने से क्रिकेट साउथ अफ्रीका की दिक्‍कत बढ़ गई है. 2015 वर्ल्‍ड कप में इस टीम ने सेमीफाइनल में जगह बनाई थी. उसके ये पांचों खिलाड़ी फिट नहीं हुए तो इस वर्ल्‍ड कप में उसकी धार कुंद पड़ सकती है.

    आपको बता दें कि फाफ डू प्‍लेसी की साउथ अफ्रीका टीम 30 मई को ओवल में मेजबान इंग्‍लैंड के खिलाफ अपने वर्ल्‍ड कप अभियान की शुरुआत करेगी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज