IPL देख रोता था ये गेंदबाज, द्रविड़ ने कहा था- तुम इंडिया के लिए खेलोगे, अब सच हुआ सपना

IPL देख रोता था ये गेंदबाज, द्रविड़ ने कहा था- तुम इंडिया के लिए खेलोगे, अब सच हुआ सपना
राहुल द्रविड़ की सलाह ने बदल दी कमलेश नागरकोटी की जिंदगी

19 साल के तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी फिट हो गए हैं और उन्हें एमर्जिंग एशिया कप के लिए टीम इंडिया में जगह मिली है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 30, 2019, 8:25 PM IST
  • Share this:
अपनी कहर बरपाती गेंदों से साल 2018 में भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप जिताने वाले तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) अब बिलकुल फिट हो गए हैं और उन्हें एमर्जिंग एशिया कप (Emerging Asia Cup) के लिए टीम इंडिया में जगह भी दी गई है. एमर्जिंग एशिया कप नवंबर में बांग्लादेश में होना है जिसकी कप्तानी बी आर शरथ करेंगे. इस टीम में वसीम जाफर के भतीजे अरमान जाफर को भी जगह मिली है.

टूर्नामेंट के लिये भारतीय टीम इस प्रकार है : विनायक गुप्ता, आर्यन जुयाल, बी.आर. शरथ (कप्तान और विकेटकीपर) चिन्मय सुतार, यश राठौड़, अरमान जाफर, संवीर सिंह, कमलेश नागरकोटी, ऋतिक शौकीन, एसए देसाई, अर्शदीप सिंह, एसआर दुबे, कुमार सूरज, पी.रेखाडे, कुलदीप यादव.

कमलेश नागरकोटी ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में 9 विकेट लिए थे




19 महीने बाद वापसी
बता दें कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) 19 महीनों से क्रिकेट से दूर थे और बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (एनसीए) में अपना इलाज करा रहे थे. कमलेश नागरकोटी की पीठ के निचले हिस्से, एड़ी और टखने में चोट थी. अपने इलाज के दौरान कमलेश नागरकोटी काफी निराश थे क्योंकि उनके साथ अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाले साथी खिलाड़ी आईपीएल में अपना जलवा बिखेर रहे थे. वहीं उनके दोस्त शुभमन गिल ने तो भारत के लिए डेब्यू तक कर लिया और अब वो टेस्ट टीम में भी हैं. अपनी चोटों को देख कमलेश नागरकोटी काफी नकरात्मक थे ऐसे वक्त में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने उन्हें संभाला.

राहुल द्रविड़ की देखरेख में नागरकोटी NCA में फिट हुए


द्रविड़ की देखरेख में फिट हुए नागरकोटी
कमलेश नागरकोटी का पूरा इलाज राहुल द्रविड़  (Rahul Dravid) की देखरेख में हुआ और इस दौरान उन्होंने इस युवा खिलाड़ी को काफी मोटिवेट भी किया. कमलेश नागरकोटी ने एक इंटरव्यू में बताया था कि राहुल द्रविड़ ने उन्हें काफी समझाया है. द्रविड़ इंडिया ए की सीरीज के लिए नेशनल क्रिकेट एकेडमी गये थे. उसके बारे में कमलेश ने कहा, 'सर (द्रविड़) ने मुझसे कहा, आप एक या दो आईपीएल सीजन मिस करते हैं तो इससे जीवन खत्म नहीं हो जाता है. आपको भारत के लिए खेलना होगा है, आपको उसके लिए मजबूत होना होगा.' राहुल द्रविड़ की ये सलाह काम कर गई और अब देखिए ये युवा खिलाड़ी एक बार फिर अपनी रफ्तार से विरोधियों के होश उड़ाने के लिए मैदान में लौट आया है.

नागरकोटी की खासियत
कमलेश नागरकोटी (Kamlesh Nagarkoti) को उनकी रफ्तार और लाइन लेंथ के लिए जाना जाता है. नागरकोटी महज 19 साल के हैं लेकिन उनकी रफ्तार 150 किमी./ घंटा है. कमलेश नागरकोटी ने 9 लिस्ट ए मैचों में 11 विकेट लिए हैं. नागरकोटी ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में 6 मैचों में 9 विकेट लिए थे. इसके बाद कोलकाता नाइट राइडर्स ने उन्हें आईपीएल में खरीदा हालांकि बदकिस्मती से उनके पैरों में चोट लग गई और वो डेढ़ सालों तक मैदान से बाहर रहे.

धोनी के संन्यास पर गंभीर का बड़ा बयान, कहा-विराट कोहली हिम्मत दिखाकर कह दें कि...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading