भारतीय क्रिकेट पर पूर्व पाकिस्‍तानी विकेटकीपर अकमल का बड़ा बयान, कहा- उनकी मानसिकता...

कामरान अकमल ने भारतीय बेंच स्‍ट्रेंथ की जमकर तारीफ की है (Instagram)

कामरान अकमल ने भारतीय बेंच स्‍ट्रेंथ की जमकर तारीफ की है (Instagram)

दरअसल भारतीय टीम एक ही समय पर इंग्‍लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैदान पर उतरेगी. जुलाई में भारत की ए टीम इंग्लिश टीम का और बी टीम श्रीलंका का सामना करेगी. इसी पर पूर्व पाकिस्‍तानी विकेटकीपर कामरान अकमल ने अपनी बात रखी

  • Share this:

नई दिल्‍ली. पूर्व पाकिस्‍तानी कप्‍तान इंजमाम उल हक के बाद अब पूर्व विकेटकीपर बल्‍लेबाज कामरान अकमल (kamran akmal) भी भारतीय बेंच स्‍ट्रेंथ से काफी प्रभावित हैं. उन्‍होंने भारतीय क्रिकेट को लेकर बड़ी बात भी कह दी है. दरअसल भारत की बेंच स्‍ट्रेंथ का मुद्दा इसीलिए चर्चा में आ रहा है, क्‍योंकि टीम इंडिया (Team India) एक ही समय में इंग्‍लैंड और श्रीलंका दौरे पर जाएगी. दोनों के खिलाफ जुलाई में मैदान पर उतरेगी. जहां एक भारतीय टीम टेस्‍ट क्रिकेट खेलेगी, वही दूसरी श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर क्रिकेट खेलेगी.

भारत की बेंच स्‍ट्रेंथ की ताकत पूरी दुनिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट में देखी थी, जब विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और आर अश्विन के बिना टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को धूल चटा दी थी. अकमल ने प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत एक साथ तीन टीमों के साथ खेल सकता है और फिर भी टॉप टीमों पर जीत दर्ज कर सकता है. उन्‍होंने जमीनी स्‍तर पर काम करने और सीजन दर सीजन शानदार खिलाड़ी तैयार करने की क्षमता के लिए राहुल द्रविड़ की भी प्रशंसा की.

मजबूत है भारत की क्रिकेट संस्‍कृति

अकमल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा कि भारत की मानसिकता को पूरा श्रेय जाता है. एक ही समय पर दो टीमें खेलेगी. एक इंग्‍लैंड और एक श्रीलंका में. उनकी क्रिकेट संस्‍कृति इतनी मजबूत है कि वे एक ही समय में तीन इंटरनेशनल टीमों को मैदान पर उतार सकते हैं. ऐसा इसीलिए है, क्‍योंकि उन्‍होंने जमीनी स्‍तर पर कोई समझौता नहीं किया है. उन्‍होंने कहा कि बतौर कप्‍तान पहले एमएस धोनी और अब विराट कोहली टीम को शानदार संभाल रहे हैं.
यह भी पढ़ें : 

IPL 2021: आर्चर ने 6 साल पहले ही कर दी थी 'भविष्‍यवाणी', RR ने कहा-आप जानते हैं

रवींद्र जडेजा का छलका दर्द, भारतीय टीम से बाहर होने के बाद डेढ़ साल तक नहीं सो पाए थे



इस बीच, जब विराट रेस्‍ट कर रहे थे तो रोहित शर्मा ने संभाला. उनके पास कप्‍तानी के विकल्‍प देखें. यदि रोहित चोटिल होते हैं, तो उनके पास केएल राहुल हैं. बड़े खिलाड़ी अनुपलब्‍ध होने पर भी वे प्रभावित नहीं होते हैं. फिलहाल बीसीसीआई ने अभी तक श्रीलंका दौरे के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है, मगर यह साफ है कि युवा टीम कोच राहुल द्रविड़ के नेतृत्‍व में जाएगी. अकमल को विश्‍वास है कि भारत नियमित खिलाड़ी के बिना ही यह सीरीज जीतेगा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज