लाइव टीवी

छोटा भाई बुकी के साथ पकड़ा गया, बड़े ने ठोका तूफानी शतक, 78 रन तो सिर्फ '17 गेंदों' में बनाए!

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 9:33 PM IST
छोटा भाई बुकी के साथ पकड़ा गया, बड़े ने ठोका तूफानी शतक, 78 रन तो सिर्फ '17 गेंदों' में बनाए!
कामरान अकमल का तूफानी शतक

पाकिस्तान सुपर लीग (Pakistan Super League) के चौथे मैच में कामरान अकमल (Kamran Akmal) ने तूफानी शतक ठोका, टीम को दिलाई 6 विकेट से जीत

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 9:33 PM IST
  • Share this:
कराची. जिस विकेटकीपर-बल्लेबाज कामरान अकमल (Karman Akmal) को पाकिस्तान की टीम ने पिछले तीन सालों से बाहर किया हुआ है, शनिवार को इसी बल्लेबाज ने अपने तूफानी शतक से तहलका मचा दिया. कामरान अकमल ने पाकिस्तान सुपर लीग के चौथे मैच में महज 55 गेंदों में 101 रन बना डाले. उनकी इस पारी की बदौलत पेशावर जाल्मी ने क्वेटा ग्लैडिएटर्स को 6 विकेट से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए क्वेटा की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनाए, जवाब में पेशावर जाल्मी ने ये लक्ष्य 9 गेंद पहले ही हासिल कर लिया. शतकवीर कामरान अकमल मैच के हीरो रहे. कामरान अकमल पीएसएल के इस सीजन में शतक ठोकने वाले पहले बल्लेबाज हैं. बता दें कामरान अकमल ने पाकिस्तान सुपर लीग में तीन शतक जमा दिए हैं, इस लीग में कोई दूसरा बल्लेबाज एक शतक से ज्यादा नहीं लगा पाया है.

अकमल ने खेली तूफानी पारी
कामरान अकमल (Karman Akmal) ने जब बल्लेबाजी की शुरुआत की, वो अलग ही रंग मे दिखाई दिए. अकमल ने पहली 9 गेंदों पर ही 34 रन कूट डाले. ये सभी रन उन्होंने छक्के-चौकों से बनाए. अकमल ने 3 छक्के और 4 चौके लगाए. उनके सहयोगी ओपनिंग पार्टनर टॉम बैंटन महज 3 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन अकमल ने अपनी तेज बल्लेबाजी जारी रखी. अकमल की दमदार पारी के दम पर पेशावर का स्कोर 50 के पार 4.1 ओवर में पहुंचा दिया और उन्होंने अपना अर्धशतक भी सिर्फ 20 गेंदों में पूरा किया. पेशावर का स्कोर 100 रनों के पार 9 ओवर में ही पहुंच गया. हैदर अली के साथ अकमल ने सिर्फ 32 गेंदों में अर्धशतकीय साझेदारी पूरी की. देखते ही देखते अकमल अपने तीसरे पीएसएल शतक तक पहुंच गए. बड़ी बात ये है कि महज 149 रनों का लक्ष्य होने के बावजूद कामरान अकमल ने अकेले ही 100 रन बना डाले.

3 सालों से पाकिस्तानी टीम से बाहर



बता दें कामरान अकमल (Karman Akmal) पिछले 3 सालों से पाकिस्तानी टीम से बाहर हैं. हालांकि वो घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन इसके बावजूद उनका सेलेक्शन नहीं हो रहा है. कामरान अकमल ने पीएसएल में शतक ठोक एकबार फिर टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में अपनी वापसी का दावा ठोक दिया है. बता दें कामरान अकमल ने 6 टेस्ट और 5 वनडे शतक लगाए हैं. टी20 इंटरनेशनल में उनके बल्ले से 5 अर्धशतक निकले हैं.

बता दें कामरान अकमल (Karman Akmal) के छोटे भाई उमर अकमल पीएसएल में नहीं खेल पा रहे हैं. उन्हें लीग शुरू होने से एक दिन पहले सस्पेंड कर दिया गया. उमर अकमल पर आरोप है कि उन्होंने बुकी से बातचीत की और इसके बारे में पीसीबी को नहीं बताया. उमर अकमल को जांच पूरी होने तक क्रिकेट खेलने की इजाजत नहीं है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 9:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर