अपना शहर चुनें

States

NZ vs ENG: पहला टेस्‍ट जीतने के बाद केन विलियमसन ने जोफ्रा आर्चर से मांगी माफी, ये है वजह

जोफ्रा आर्चर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खुद पर नस्‍लीय टिप्‍पणी करने का आरोप लगाया था
जोफ्रा आर्चर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में खुद पर नस्‍लीय टिप्‍पणी करने का आरोप लगाया था

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की बड़ी हार टालने के लिए जी जान लगा दिया ‌था, लेकिन केन विलियमसन की टीम ने पारी और 65 रन के अंतर से मुकाबला जीत लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 3:25 PM IST
  • Share this:
वेलिंगटन. इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच पारी और 65 रनों अंतर से जीतने के बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) से माफी मांगी है. दरअसल  पहले टेस्ट मैच के दौरान माउंट माेउनगानुइ में दर्शकों ने आर्चर पर नस्लीय टिप्पणी (Racial Abuse) की थी. मैच खत्म होने के बाद इंग्लैंड के इस तेज गेंदबाज ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी. जिसके बाद केन विलियमसन ने उनसे माफी मांगी. कीवी कप्तान ने कहा कि जोफ्रा आर्चर के साथ जो कुछ भी हुआ, न्यूजीलैंड को उसके लिए नहीं जाना जाता. उन्हाेंने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि ऐसा वापस ना हो. इसके बाद उन्होंने कहा कि वह आर्चर से माफी मांगते हैं. वह अपने फैंस से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं रखते.


न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दूसरे टेस्ट मैच में बढ़ाई सुरक्षा

जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer)  पर नस्लीय टिप्पणी किए जाने के बाद न्यूजीलैंड क्रिकेट ने दूसरे टेस्ट मैच की सुरक्षा बढ़ा दी है. न्यूजीलैंड क्रिकेट ने कहा कि दोषियों को पुलिस के हवाले किया जाएगा और सीसीटीवी फुटेज में पकड़े जाने पर भविष्य में किसी भी मैदान पर आरोपियों के प्रवेश पर रोक लगा दी जाएगी. न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी डेविड व्हाइट ने कहा कि हम बहुत निराश हैं. यह अस्वीकार्य है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.






Kane Williamson
न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन ने कहा कि वह अपने फैंस से इस तरह के व्यवहार की उम्मीद नहीं रखते.





बारबाडोस में जन्में आर्चर ने सोमवार को मैच खत्म होने के बाद ट्वीट किया था कि अपनी टीम को बचाने के लिए संघर्ष करते समय नस्लीय टिप्पणी (Racial Abuse)  सुनकर वह काफी परेशान हुए. कीवी कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनके कुछ गेंदबाज भी आर्चर से बात करेंगे. उन्होंने कहा कि भीड़ में से किसी एक मूर्ख ने टिप्पणी की है. उम्मीद है कि उसे सजा मिलेगी. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि मामले की जांच में वे न्यूजीलैंड क्रिकेट की मदद कर रहे हैं.


बड़ी हार टालने की कर रहे थे कोशिश
पहले मैच में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) सैम करन के साथ मिलकर इंग्लैंड के सिर पर से बड़ी हार ‌टालने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने 30 रन की पारी खेली थी और सैम के साथ मिलकर नौवें विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की. लेकिन इसके बावजूद वह इंग्लिश टीम की बड़ी हार को टाल नहीं पाए. कीवी अटैक ने इंग्लिश पारी को 197 रन पर समेटकर मैच जीत लिया.

(भाषा इनपुट के साथ)

 

टॉप-10 बल्लेबाजों में शामिल हुए मयंक, नंबर एक की कुर्सी के करीब कोहली

14 हजार रन, 33 शतक ठोकने वाले भारत के इस खिलाड़ी ने उड़ाया मांजरेकर का मजाक

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज