ENG vs NZ Final : केन विलियमसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फाइनल में किया ये कारनामा

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इंग्लैंड के खिलाफ खिताबी मुकाबले में एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की. विलियमसन ने श्रीलंका के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा.

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:33 PM IST
ENG vs NZ Final : केन विलियमसन ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, फाइनल में किया ये कारनामा
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप में 578 रन बनाए. (फोटो-AP)
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:33 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इस मैच में दोनों टीमों ने कोई बदलाव नहीं किया और सेमीफाइनल में खेलने वाली टीम को ही फाइनल में उतारा. केन विलियमसन ने इस मैच में 30 रन की पारी खेली और ओपनर निकल्स के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन की साझेदारी की.


फाइनल मुकाबले में 30 रन की पारी के दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी कायम किया. दरअसल, विलियमसन ने मौजूदा वर्ल्ड कप में 578 रन बनाए हैं. वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में चौथे नंबर पर हैं. इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 30 रन की पारी के दौरान विलियमसन वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी भी बन गए.





विलियमसन ने कप्तान के तौर पर इस वर्ल्ड कप में 578 रन बनाए हैं. इस मामले में उन्होंने श्रीलंका के पूर्व कप्तान महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ा. महेला जयवर्धने ने 2007 के वर्ल्ड कप में बतौर कप्तान 548 रन बनाए थे.


30 प्रतिशत रन विलियमसन के नाम

Loading...

वर्ल्ड कप 2019 में केन विलियमसन का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है. यहां तक कि न्यूजीलैंड को फाइनल तक पहुंचाने का श्रेय भी उन्हें ही जाता है. केन विलियमसन ने इस वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के 30 प्रतिशत रन खुद ही बनाए हैं.



Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...