WTC Final से पहले भारत को बड़ी राहत, केन विलियमसन दोनों पारियों में हुए फ्लॉप

केन विलियमसन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं. (AFP)

केन विलियमसन आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं. (AFP)

इंग्लैंड की पिचों पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का रिकॉर्ड बेहद खराब है. इंग्लैंड की धरती पर विलियमसन दस पारियों में 26 की औसत से सिर्फ 261 रन ही बना सके हैं.

  • Share this:

नई दिल्ली. वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से पहले टीम इंडिया के लिए राहत भरी खबर है. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच हो रहे पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में कीवी कप्तान केन विलियमसन फ्लॉप हो गए. विलियमसन पहली पारी में 13 और दूसरी पारी में सिर्फ एक रन बनाकर आउट हुए. केन विलियमस इस समय आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज हैं. इस टेस्ट मैच से पहले  विलियमसन ने इस साल सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ एक मैच खेला था और 238 रनों की पारी खेली थी.

केन विलियमसन ने 84 टेस्ट मैच में 53.60  की औसत से 7129 रन बनाए हैं. टेस्ट क्रिकेट में कीवी कप्तान ने नाम 24 शतक और 32 अर्धशतक है. हालांकि इंग्लैंड की पिचों पर इस बल्लेबाज का रिकॉर्ड बेहद खराब है. इंग्लैंड की धरती पर विलियमसन दस पारियों में 26 की औसत से सिर्फ 261 रन ही बना सके हैं. यहां उन्होंने एकमात्र शतक छह साल पहले जड़ा था. वैसे भारत के खिलाफ भी विलियमसन ज्यादा सफल नहीं रहे हैं. इस कीवी बल्लेबाज ने टीम इंडिया के खिलाफ 11 टेस्ट मैचों में 36 की औसत और दो शतक की बदौलत 728 रन बनाए हैं.

घर के शेर हैं केन विलियमसन

आपको ये जानकर हैरानी होगी कि केन विलियमसन जैसा बल्लेबाज भी घर का शेर है. विलियमसन का बल्लेबाजी औसत इंग्लैंड, भारत, साउथ अफ्रीका और श्रीलंका में बेहद खराब है. भारत में विलियमसन ने 35.46, साउथ अफ्रीका में 21.16 और श्रीलंका में सिर्फ 26.71 की औसत से रन बनाए हैं. जबकि न्यूजीलैंड में इस बल्लेबाज का औसत 65 का है. विलियमसन ने अपने करियर के आधे से ज्यादा शतक न्यूजीलैंड में ही जड़ा है.
बर्न्स का शतक, साउदी ने झटके छह विकेट

चौथे दिन का खेल खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम दो विकेट के नुकसान पर 62 रन बना लिए हैं. टॉम लैथम 30 और नील वैगनर दो रन बनाकर नाबाद है. पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने वाले डेवॉन कॉनवे 23 रन बनाकर ओली रॉबिन्सन की गेंद पर बोल्ड हुए. विलियमसन का भी विकेट इसी तेज गेंदबाज ने लिया. इससे पहले अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (43 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज रॉरी बर्न्स (132 रन) की शतकीय पारी के असर को कम कर दिया. पारी का आगाज करने वाले बर्न्स आउट होने वाले आखिरी बल्लेबाज रहे. उन्होंने 297 गेंद की पारी में एक छक्का और 14 चौके लगाए.

यह भी पढ़ें:



WTC Final : भारतीय क्रिकेटरों ने आइसोलेशन के तीसरे ही दिन शुरू की प्रैक्टिस, दौड़ लगाते दिखे पुजारा

बीसीसीआई को देश के बाहर टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन पर आपत्ति नहीं, आईसीसी को दी जानकारी

न्यूजीलैंड की पहली पारी में 378 रन के जवाब में इंग्लैंड की पहली पारी 275 रन पर सिमट गई. मैच के तीसरे दिन के खेल के बारिश के भेंट चढ़ने के बाद चौथे दिन तेज गेंदबाजों की अनुकूल परिस्थितियों का न्यूजीलैंड ने पूरा फायदा उठाया. न्यूजीलैंड के पास फिलहाल 165 रनों की बढ़त है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज