इस वजह से रोहित शर्मा की जगह केन विलियमसन बने प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट

आईसीसी वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में इंग्‍लैंड के वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद जब विलियमसन के नाम का ऐलान किया गया तो कई लोग चौंक गए.

News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 12:12 PM IST
इस वजह से रोहित शर्मा की जगह केन विलियमसन बने प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: July 15, 2019, 12:12 PM IST
न्‍यूजीलैंड के कप्‍तान केन विलियमसन को आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019 का प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. फाइनल मैच में इंग्‍लैंड के वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के बाद जब विलियमसन के नाम का ऐलान किया गया तो कई लोग चौंक गए. अपने नाम को चुने जाने पर एकबारगी तो खुद विलियमसन को भी भरोसा नहीं हुआ. उन्‍होंने 10 मैचों में 82.57 की औसत से 578 रन बनाए. कीवी कप्तान ने दो शतक और पांच अधर्शतक जमाए. वह वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में चौथे पायदान पर रहे. प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने में उन्‍होंने भारत के रोहित शर्मा, ऑस्‍ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क और बांग्‍लादेश के शाकिब अल हसन को पीछे छोड़ा.

विलियमसन क्‍यों बने प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
विलियमसन के नाम का ऐलान जब प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के लिए किया गया तब बताया गया कि उन्‍होंने न केवल 578 रन बनाए, बल्कि बेहतरीन कप्‍तानी के बूते टीम को फाइनल तक पहुंचाया. वे वर्ल्‍ड कप टूर्नामेंट में दो बार मैन ऑफ द मैच भी चुने गए. उन्‍हें आईसीसी के स्‍वतंत्र पैनल ने इस खिताब के लिए चुना. बता दें कि टूर्नामेंट के कई मैचों में विलियमसन की कप्‍तानी ने विरोधी टीमों को पटखनी देने में अहम भूमिका निभाई. ऐसे में रोहित पर विलियमसन भारी पड़ गए.

kane williamson, cricket world cup 2019, rohit sharma, world cup player of the tournament, world cup final, केन विलियमसन, वर्ल्‍ड कप 2019, रोहित शर्मा
केन विलियमसन ने वर्ल्‍ड कप में 578 रन बनाए.


रोहित शर्मा ने आईसीसी वर्ल्‍ड कप 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाए. लेकिन वे विश्व कप में सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सके. रोहित ने सबसे ज्यादा 648 रन बनाए. रोहित ने नौ मैचों में 81 के औसत से 648 रन बनाए. उन्होंने इस वर्ल्‍ड कप में पांच शतक लगाए और इसी के साथ वह एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने. उनका सर्वोच्च स्कोर 140 रहा. सचिन ने 2003 में दक्षिण अफ्रीका में खेले गए विश्व कप में 673 रन बनाए थे.

बांग्‍लादेश के स्‍टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बनने के बड़े दावेदार थे. उन्‍होंने 606 रन बनाए और और 11 विकेट लिए. ऐसे में उनका दावा मजबूत था. लेकिन उनका दावा भी विलियमसन के आगे कमजोर पड़ गया.

केन विलियमसन बड़ा सम्मान मिलने की खबर सुनकर चौंके, वीडियो हुआ वायरल
Loading...

अंपायर्स से बड़ी चूक, पांच की जगह इंग्लैंड को दे दिए छह‌ रन!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 15, 2019, 11:51 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...