वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज से पहले न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, कप्तान केन विलियमसन हुए चोटिल

न्यूजीलैंड के नियमित कप्तान केन विलियमसन हैमस्ट्रिंग की चोट के चलते टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. (एपी)

टी-20 सीरीज (T-20 Series) के लिए टिम साउदी (Tim Southee) को सौंपी गई कमान, श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ सितंबर में भी टीम की अगुआई कर चुके हैं साउदी.

  • Share this:
    वेलिंगटन. वर्ल्ड चैंपियन इंग्लैंड (World Champion England) के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले न्यूजीलैंड (New Zealand) को बड़ा झटका लगा है. टीम के नियमित कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) हिप इंजरी के चलते टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) को कमान सौंपी गई है. केन विलियमसन घरेलू टूर्नामेंट प्लंकेट शील्ड में खेल रहे थे, तभी उन्हें ये चोट लगी. न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने कहा है कि वे केन विलियमसन की चोट पर नजर रखे हुए हैं. ये वही समस्या है जिसके चलते केन को मार्च में बांग्लादेश के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच में टीम से बाहर होना पड़ा था.

    कोच गैरी स्टीड (Garry Stead) के अनुसार, 'केन विलियमसन (Kane Williamson) के लिए ये सत्र की निराशाजनक शुरुआत है, लेकिन आगे टीम का काफी व्यस्त कार्यक्रम है, ऐसे में उन्हें आराम देने का फैसला बिल्कुल सही है. हम सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास केन की गैरमौजूदगी में टीम की कप्तानी संभालने के लिए टिम साउदी (Tim Southee) जैसा अनुभवी खिलाड़ी है.' बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ गत सितंबर में हुई टी-20 सीरीज में भी केन विलियमसन की जगह टिम साउदी ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी. इंग्लैंड और न्यूजीलैंड की टीम की पिछली भिड़ंत आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के फाइनल में हुई थी जहां इंग्लैंड ने सुपरओवर टाई रहने के बाद अधिक बाउंड्री लगाने के आधार पर जीत दर्ज की थी.

    cricket, cricket news, england vs new zealand, kane williamson, tim southee, क्रिकेट न्यूज, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, केन विलियमसन, टिम साउथी, इंग्लैंड वस न्यूजीलैंड
    टिम साउदी ने श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. (फाइल फोटो)


    इंग्लैंड (England) की टीम न्यूजीलैंड दौरे (New Zealand Tour) पर टी-20 और टेस्ट सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड के खिलाफ दो टी-20 वार्मअप मुकाबलों के लिए भी न्यूजीलैंड एकादश का ऐलान कर दिया गया है. न्यूजीलैंड की टीम में शुरुआती तीन टी-20 मुकाबलों के लिए लॉकी फग्युर्सन को शामिल किया गया है, जो अंगूठे की चोट के बाद वापसी कर रहे हैं. हालांकि आखिरी दो टी-20 मुकाबलों के लिए उन्हें बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ड के लिए जगह छोड़नी होगी. सीरीज का पहला मैच 1 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा. टी-20 सीरीज के बाद दोनों टीमें दो मैचों की टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगी.

    न्यूजीलैंड की टी-20 टीम : टिम साउदी, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फग्युर्सन, मार्टिन गुप्टिल, स्कॉट, डैरिल मिचेल,  कोलिन मुनरो, जिम्मी नीशाम, मिचले सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनेर.

    देवधर ट्रॉफी : हनुमा विहारी, पार्थिव पेटल और शुभमन गिल को कमान, जानिए किस टीम में हैं कौन से स्टार खिलाड़ी

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.