लाइव टीवी

वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले ही न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, बाहर हुआ यह बड़ा खिलाड़ी

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 9:02 AM IST
वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले ही न्यूजीलैंड को बड़ा झटका, बाहर हुआ यह बड़ा खिलाड़ी
न्‍यूजीलैंड टी20 सीरीज में 0-5 से हारा था

भारत (India) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार को हैमिल्टन में खेला जाना है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 9:02 AM IST
  • Share this:
हैमिल्टन. भारतीय टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में मिली करारी हार के बाद न्यूजीलैंड (New Zealand) की टीम को एक और बड़ा झटका लगा. न्यूजीलैंड के कप्तान  केन विलियमसन (Kane Willaimson) अपनी कंधे की चोट के चलते भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के शुरुआती दो मैचों से बाहर हो गए हैं. विलियमसन (Kane Willaimson) की जगह मार्क चैपमैन (Mark Chapaman) को टीम में शामिल किया गया है. वहीं  विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम लाथम (Tom Latham) टीम की कप्तानी संभालेंगे.

तीसरे टी20 मुकाबले में चोटिल हो गए थे विलियमसन
टी20 सीरीज के तीसरे मैच में डाइव लगाते समय केन विलियमसन (Kane Willaimson) के कंधे में चोट लगी थी. केन विलियमसन इसके बाद सीरीज के बाकी बचे दो मैचों में खेलने नहीं उतरे और उनकी जगह टिम साउदी ने कप्तानी संभाली. विलियमसन (Kane Willaimson) के एक्सरे रिपोर्ट में हालांकि कुछ गंभीर सामने नहीं आया था लेकिन टीम मैनेजमेंट अगामी टेस्ट सीरीज को ध्यान में रखते हुए उन्हें लेकर किसी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती है.

हैमिल्टन टी20 में न्यूजीलैंड की टीम सुपरओवर (India Beat New Zealand in Super Over) में भारत से मैच हार गई, उसने पहली बार अपने घर पर टीम इंडिया से टी20 सीरीज भी गंवा दी
केन विलियमसन की जगह टी20 में टिम साउदी ने कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली थी




न्यूजीलैंड (New Zealand) के लिए तीसरे टी20 मैच में केन विलियमसन (Kane Willaimson) ने शानदार पारी खेली थी जिससे उनके अच्छे फॉर्म का अंदाजा होता है. ऐसे में वनडे सीरीज से उनका बाहर हो जाना कीवी टीम को और कमजोर करेगा.

विलियमसन की जगह चैपमैन को टीम में जगह
विलियमसन (Kane Willaimson) की जगह 22 साल के चैपमैन को टीम में वापसी का मौका मिला है. चैपमैन ने न्यूजीलैंड के लिए आखिरी वनडे लगभग दो साल पहले खेला था. हाल ही में इंडिया ए के खिलाफ अनआधिकारिकर वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज में उन्होंने शतक जड़े थे. उन्होंने यह दोनों शतक छठे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए लगाए थे. ऐसे में कीवी टीम अपने निचले क्रम में उनकी मौजूदगी से मजबूती चाहेगी.

cricket news, india vs new zealand, new zealand vs england super over, india vs new zealand super over, hamilton t20 superover, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस न्यूजीलैंड, इंडिया वस न्यूजीलैंड सुपरओवर, न्यूजीलैंड वस इंग्लैंड सुपरओवर, आईसीसी, वर्ल्ड कप 2019, हैमिल्टन टी20 सुपरओवर, केन विलियमसन, icc, world cup 2019
न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन कंधे की चोट के चलते आखिरी दो टी20 मुकाबलों में हिस्सा नहीं ले सके थे. (फाइल फोटो)


दोनों टीमों के बीच खेली जानी है दो वनडे मैचों की सीरीज
भारतीय टीम पांच टी20 मैचों की सीरीज में 5-0 से जीत हासिल कर चुकी है जिसके बाद उसका आत्मविश्वास चरम पर है. अब टीम को पांच फरवरी से वनडे सीरीज खेलनी है. सीरीज का पहला मुकाबला पांच फरवरी को हैमिल्टन (Hamilton) में खेला जाएगा. इसके बाद आठ फरवरी को दूसरा वनडे ऑकलैंड में और सीरीज का आखिरी मुकाबला 11 फरवरी को माउंट माउंगैई में खेला जाएगा. 15 फरवरी से दोनों टीमें टेस्ट सीरीज का आगाज करेंगी.

वनडे सीरीज की शुरुआत से पहले ही मुश्किल में न्यूजीलैंड, टीम को लगा बड़ा झटका

वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान के मैच पर खतरा, टूट सकता है करोड़ों फैंस का दिल!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 8:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर