विलियम्‍सन का बड़ा बयान, कहा- एक भूख ने कोहली को बना दिया तूफानी बल्‍लेबाज

विलियम्‍सन का बड़ा बयान, कहा- एक भूख ने कोहली को बना दिया तूफानी बल्‍लेबाज
लंबे समय से विराट कोहली और केन विलियम्‍सन एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं (फाइल फोटो)

केन विलियम्‍सन (Kane Williamson ) ने कहा कि काफी कम उम्र में विराट कोहली (Virat Kohli) से मिलना काफी शानदार रहा

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) के बीच एक दशक से दोस्ती है. कुछ दिन पहले कोहली ने विलियम्सन के साथ तस्वीर शेयर की थी जो उनकी गहरी दोस्‍ती का सबूत था. हाल ही में विलियम्‍सन ने कोहली की रिकॉर्ड तोड़ बल्लेबाजी का आकलन करते हुए कहा है कि यह नैसर्गिक क्षमता और लगातार सुधार करने की भूख के कारण है. विलियम्‍सन ने 2008 में पदार्पण करने वाले कोहली और मौजूदा कोहली की तुलना करते हुए यह अंतर बताया.

विलियम्‍सन ने स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट कनेक्टेड’ से कहा कि आप तब कह सकते थे कि वह कोहली जल्द ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर अपनी छाप छोड़ेंगे. उन्होंने कहा कि इस समय वह क्रिकेट में सबसे आगे हैं और एक बल्लेबाज के रूप में मानक स्थापित कर रहे हैं और सभी रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. इसके पीछे संभवत: काफी हद तक उसकी परिवक्ता, काफी अच्छे फैसले करने की उसकी क्षमता भी है.
विलियम्‍सन ने कहा कि वह भाग्यशाली हैं कि उन्हें कोहली के साथ खेलने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि उनके पास नैसर्गिक क्षमता होने के अलावा लगातार सुधार करने और रोज पिछले दिन से बेहतर होने की भूख भी है. विलियम्‍सन ने कहा कि काफी कम उम्र में उनसे मिलना और उसकी प्रगति और यात्रा को देखना शानदार रहा.

2008 से एक- दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतर रहे हैं कोहली और विलियम्‍सन
2008 में विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया (Team India) ने विलियम्‍सन की कीवी टीम को हराकर अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में प्रवेश किया था. इस विश्व कप में रवींद्र जडेजा, ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने भी हिस्सा लिया था. वहीं पिछले साल केन विलियम्सन की कप्तानी में ही न्यूजीलैंड ने कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में हराया था. विलियम्सन ने कहा कि यह दिलचस्प है कि हम लंबे समय से एक दूसरे के खिलाफ खेल रहे हैं, लेकिन असल में पिछले कुछ वर्षों से ही हमने खेल पर अपने विचार साझा किए हैं. खेल और मैदानी व्यवहार में थोड़ा भिन्न होने के बावजूद कुछ मामलों में हमारे विचार समान होते हैं.’



(भाषा इनपुट के साथ)

स्‍टोक्‍स ने उठाए सवाल, इस भारतीय खिलाड़ी ने कहा- धोनी खत्‍म कर देंगे करियर

मियांदाद से हुई कोहली की तुलना,पूर्व कप्‍तान ने कहा-महानता टीम के काम नहीं आती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading