Home /News /sports /

राम-राम के भजन और भगवा गमछे.. कानपुर में न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों का शानदार स्वागत; देखिए- Video

राम-राम के भजन और भगवा गमछे.. कानपुर में न्यूजीलैंड के क्रिकेटरों का शानदार स्वागत; देखिए- Video

कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का शानदार स्वागत. (Twitter/Blackcaps)

कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों का शानदार स्वागत. (Twitter/Blackcaps)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में सीरीज का पहला टेस्ट मैच (IND vs NZ 1st Test) खेला जाना है जो 25 नवंबर से शुरू होगा, इस मैच के लिए टीमों के खिलाड़ी जब कानपुर में टीम होटल पहुंचे तो उनका स्वागत अगल ही अंदाज में हुआ. जहां होटल में 'राम-राम जय सीता-राम' के भजन चल रहे थे तो वहीं भगवा गमछे भी उन्हें पहनाए गए.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. भारतीय टीम अब गुरुवार यानी 25 नवंबर से न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs NZ Test Series) खेलेगी. टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाना है जिसके लिए दोनों टीमों के खिलाफ कानपुर पहुंच चुके हैं. जब खिलाड़ी टीम होटल पहुंचे तो उनका स्वागत खास अंदाज में हुआ. खिलाड़ियों के स्वागत सत्कार के दौरान भगवा रंग का असर नजर आया. इस मैच में अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) टीम इंडिया की कमान संभालेंगे. विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं होंगे और मुंबई में दूसरे टेस्ट में नजर आएंगे.

    होटल पहुंचने पर सभी खिलाड़ियों का पहली बार भगवा गमछे से स्वागत हुआ. इतना ही नहीं, होटल के साउंड सिस्टम पर घंटे और घड़ियाल के साथ ‘राम-राम जय सीता-राम’ की ध्वनि गूंजती रही और भजन बजते रहे. इस मैच में कीवी टीम की कमान केन विलियमसन (Kane Williamson) संभालेंगे. केन की कप्तानी में न्यूजीलैंड टीम हाल में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के फाइनल तक पहुंची. हालांकि खिताबी मुकाबले में उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया.

    इसे भी देखें, अजिंक्य रहाणे फॉर्म को लेकर नहीं परेशान, बोले- योगदान का मतलब शतक नहीं

    इस बीच दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कानपुर के ग्रीन पार्क में प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा लिया. बीसीसीआई ने खिलाड़ियों के प्रैक्टिस सेशन का एक वीडियो क्लिप भी शेयर किया है. इसके अलावा न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें पोस्ट की हैं जिनमें कप्तान केन विलियमसन के अलावा सभी खिलाड़ी प्रैक्टिस में हिस्सा ले रहे हैं.

    बता दें कि ओपनर केएल राहुल (KL Rahul) के चोटिल होने के कारण बाहर हो गए हैं और कानपुर टेस्ट मैच का हिस्सा नहीं बन पाएंगे. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया है. इससे पहले भारत ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में 3 मैचों की टी20 सीरीज में न्यूजीलैंड का सूपड़ा साफ किया. टिम साउदी की कप्तानी में खेलते हुए कीवी टीम 0-3 से सीरीज हारी थी.

    Tags: Ajinkya Rahane, Cricket news, IND vs NZ, IND vs NZ First Test, India vs new zealand, India vs New Zealand 2021

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर