लाइव टीवी

Coronavirus का असर, कपिल-देव और युवराज सिंह का घरेलू मैदान बना जेल

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 12:24 PM IST
Coronavirus का असर, कपिल-देव और युवराज सिंह का घरेलू मैदान बना जेल
कपिल देव ने भारत को साल 1983 में वर्ल्ड कप जिताया था इल फोटो)

कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण पंजाब (Punjab) में अनिश्चितकाल के लिए लागू है कर्फ्यू

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 12:24 PM IST
  • Share this:
चंड़ीगढ़. भारत (India) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था. सभी की सुरक्षा के लिए यह बेहद अहम था हालांकि इस दौरान भी कुछ लोग लापरवाही करते हुए दिखे थे. ऐसे में लोगों को सजा देने के लिए पंजाब सरकार ने बड़ा कदम उठाया है. चंडीगढ़ के सेक्टर16 में स्थित क्रिकेट ग्राउंड को सरकार ने अस्थीय जेल में बदल दिया गया है. आपको बता दें कि यह मैदान वर्ल्ड चैंपियन कपिल देव (Kapil Dev) के अलावा भारतीय ऑलराउंडर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) और हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का भी घरेलू मैदान है. 20 हजार से अधिक लोगों की क्षमता वाला यह क्रिकेट स्टेडियम 15.32 एकड़ में फैला हुआ है.

पंजाब में अनिश्चितकाल के लिए लागू है कर्फ्यू
पंजाब में अब तक लगभग सात लोग कोरोनावायरस की चपेट में आ चुके हैं. गंभीर होती हुई स्थिति को देखते हुए पंजाब के गवर्नर और चंडीगढ़ के डीएम वी. पी. सिंह बदनौर ने सोमवार आधी रात से ही शहर में एहतियात के तौर पर अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था.

पुलिस महानिदेशक को उन्होंने बिना ढिलाई के कर्फ्यू लागू करने का निर्देश दिया है. खबरों के मुताबिक इस कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को ग्राउंड में रखा जाएगा. एक सरकारी अधिकारी ने आईएएनएस से कहा, 'हमने सेक्टर-16 स्थित क्रिकेट स्टेडियम और मनीमाजरा में खेल परिसर को अस्थायी जेल में तब्दील कर दिया है और कर्फ्यू के आदेशों का उल्लंघन करने वालों को यहां रखा जाएगा.'



पूरे देश में लागू हो चुका है लॉकडाउन
कोरोना वायरस (Coronavirus) से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा कर दी है. प्रधानमंत्री ने कहा कि संपूर्ण देश में पूरे देश में 21 दिन का लॉकडाउन होने जा रहा है. पीएम ने कहा कि ये लॉकडाउन आपको बचाने के लिए, आपके परिवार को बचाने के लिए लागू किया जा रहा है. इस दौरान घरों से निकलने पर पूरी पाबंदी लगाई जा रही है. पीएम ने कहा कि 21 दिन नहीं संभले तो कई परिवार तबाह हो जाएंगे.  पीएम ने कहा कि ये जनता कर्फ्यू से एक कदम आगे का फैसला है.

रिकी पोंटिंग ने किया खुलासा, 2011 विश्व कप में भारत से हार के बाद इसलिए छोड़ी थी कप्तानी

लॉकडाउन के बाद विराट-अनुष्का ने फैंस से की अपील, ' एकता दिखाइए, जीवन और देश बचाइए'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 12:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर

भारत

  • एक्टिव केस

    5,218

     
  • कुल केस

    5,865

     
  • ठीक हुए

    477

     
  • मृत्यु

    169

     
स्रोत: स्वास्थ्य मंत्रालय, भारत सरकार
अपडेटेड: April 09 (05:00 PM)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर

दुनिया

  • एक्टिव केस

    1,151,000

     
  • कुल केस

    1,603,115

    +42
  • ठीक हुए

    356,422

     
  • मृत्यु

    95,693

    +1
स्रोत: जॉन हॉपकिंस यूनिवर्सिटी, U.S. (www.jhu.edu)
हॉस्पिटल & टेस्टिंग सेंटर