Kapil Dev Latest Health Update: जानिए कैसी है कपिल देव की तबीयत, कब मिलेगी अस्पताल से छुट्टी

Kapil Dev Latest Health Update: कपिल देव की हालत स्थिर
Kapil Dev Latest Health Update: कपिल देव की हालत स्थिर

कपिल देव (Kapil Dev Heart Attack) को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद दिल्ली के अस्पताल में उनकी एंजियोप्लास्टी की गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 23, 2020, 4:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. Kapil Dev Heart Attack:टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और साल 1983 में भारत को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले कपिल देव को शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ा. जिसके बाद इस दिग्गज खिलाड़ी को दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया. इसके बाद कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की गई और अब उनकी सेहत का ताजा अपडेट सामने आया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अब कपिल देव की हालत स्थिर है और कुछ दिनों में उन्हें अस्पताल से छुट्टी भी मिल सकती है.

कपिल देव की ताजा हेल्थ अपडेट
कपिल देव को रात 1 बजे दिल्ली के फॉर्टिस एसकॉर्ट हार्ट इंस्टिट्यूट में भर्ती कराया गया था. कपिल देव को सीने में दर्द की शिकायत थी. डॉक्टरों ने तुरंत कपिल देव को तुरंत आईसीयू में भर्ती किया और उसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई. एसकॉर्ट अस्पताल के बयान के मुताबिक, 'कपिल देव को शुक्रवार देर रात अस्पताल में भर्ती किया गया और डॉक्टर अतुल माथुर और उनकी टीम ने कपिल देव की एंजियोप्लास्टी की. अब कपिल की हालत स्थिर है. जल्द ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलेगी.' बता दें एंजियोप्लास्टी (Angioplasty) एक ऐसी सर्जरी है जिसे दिल से जुड़ी समस्याओं को ठीक करने के लिए किया जाता है. एंजियोप्लास्टी ‘ब्लॉक’ हुई धमनियों को खोलने की प्रक्रिया है ताकि हृदय में सामान्य रक्त संचार हो सके.

IPL 2020: CSK में हैं 4 दमदार युवा क्रिकेटर, क्या धोनी करेंगे इन पर भरोसा?
भारतीय क्रिकेटर संघ (आईसीए) अध्यक्ष और कपिल के मित्र अशोक मल्होत्रा ने पीटीआई को यह जानकारी दी कि अब उनका स्वास्थ्य ठीक है. पूर्व टेस्ट खिलाड़ी मल्होत्रा ने कहा, 'वह अब ठीक महसूस कर रहे हैं। मैंने अभी उनकी पत्नी (रोमी) से बात की' वह कल थोड़ी बेचैनी महसूस कर रहे थे. अस्पताल में उनके परीक्षण किये जा रहे हैं.' कपिल देव का स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद दुनियाभर में उनके लिए दुआएं की जा रही हैं. दिग्गज क्रिकेटरों से लेकर उनके फैंस तक सभी कपिल के स्वास्थ्य के लिए दुआ कर रहे हैं. वैसे डॉक्टरों ने कपिल देव के स्वास्थ्य पर अच्छी खबर दी है. जल्द ही कपिल देव अस्पताल से घर जा सकेंगे. (पीटीआई के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज