लाइव टीवी

कपिल देव ने किया खुलासा, कहा-दस दिनों तक मेरे सा‌‌थ रहे एक्टर रणवीर सिंह और...

News18Hindi
Updated: January 7, 2020, 5:36 PM IST
कपिल देव ने किया खुलासा, कहा-दस दिनों तक मेरे सा‌‌थ रहे एक्टर रणवीर सिंह और...
फिल्‍म अगले साल 10 अप्रैल को रिलीज होगी.

भारत को 1983 में वर्ल्ड कप दिलाने वाली टीम पर बन रही फिल्म 83 में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) कपिल देव (Kapil Dev) के रोल में नजर आएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 7, 2020, 5:36 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत को पहली बार वर्ल्ड कप दिलाने वाली भारतीय टीम पर बन रही फिल्‍म 83 के पहले लुक में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) को देखकर हर कोई हैरान है. फिल्म के पहले लुक में रणवीर दिखने में हूबहू यंग कपिल देव (Kapil Dev) की तरह लग रहे हैं. रणवीर अपनी‌ पिछली फिल्मों से एकदम अलग एक पेशेवर क्रिकेटर की तरह नजर आ रहे हैं. सिंबा,  गली ब्वॉय से कपिल देव बनने के लिए इस बॉलीवुड एक्टर ने दिन रात एक कर दिए. खुद भारत के दिग्गज ऑल राउंडर कपिल देव इसके गवाह हैं.

फिल्मफेयर की खबर के अनुसार कपिल देव ने रणवीर की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि अपने किरदार को असल बनाने के लिए उन्होंने  लगातार आठ-आठ घंटे गेंदबाजी और बल्लेबाजी का अभ्यास किया. खासकर गेंदबाजी पर उन्होंने काफी मेहनत की. यहां तक कि भय‌ंकर गर्मी में भी वह पीछे नहीं हटे. कपिल देव ने कहा कि रणवीर का अभ्यास उस लोगों से भी कठिन था, जो पेशेवर क्रिकेट खेलते हैं.

रणवीर ने रोज आठ- आठ घंटे अभ्यास किया था


10 दिन तक कपिल देव के साथ रहे थे रणवीर

कपिल देव ने खुलासा किया कि उनके डेली रूटीन, लाइफ स्टाइल, एक्शन आदि को समझने के लिए रणवीर उनके साथ पूरे 10 दिन तक रहे थे और क्रिकेटर क्या कर रहा था और इससे अहम कि वह कैसे कर रहा था, इन सब बातों पर रणवीर ने पैनी नजर रखी थी.

रोहित शर्मा के नटराज शॉट के दीवाने हैं कपिल देव
कपिल देव को रोहित शर्मा का नटराज शॉट खेलने का तरीका भी काफी पसंद हैं. उन्होंने कहा कि  रोहित ने एक दो बार नटराज शॉट खेले हैं, लेकिन उन्होंने  जिस तरह से उसे खेला, वो उन्हें काफी पसंद हैं.इंडियन एक्सप्रेस से  बात करते हुए कपिल देव ने कहा कि क्रिकेटर्स की वर्तमान स्थिति बहुत  स्मार्ट है और प्रतिभाशाली है. वे जानते हैं कि चीजों को कैसे करना है.
1983 वर्ल्ड कप (World Cup) में 175 रन की विजयी पारी  खेलने वाले कपिल देव का नटराज शॉट काफी मशहूर था. वह उनकी  पहचान बन चुका था. उनके समय में कुछ एक बल्लेबाज ही यह शॉट खेल  पाते थे. सिर्फ उस समय में ही नहीं, आज के समय में भी ज्यादा  बल्लेबाज इस शॉट को नहीं खेल पाते हैं.

कपिल देव ने जिम्बाब्वे के खिलाफनाबाद 175 रन  बनाए थे


इस शॉट की खासियत
नटराज शॉट में आगे का पैर हवा में रहता है और बल्लेबाज पिछले पैर पर  पूरा भार डालकर हाथ खोलते हुए बड़ा शॉट लगाने की कोशिश करता है. कपिल देव (Kapil Dev)  अक्सर ऐसे शॉट लगाकर अपने खाते में रन जोड़ा करते थे. कपिल देव (Kapil Dev) ने इस शॉट का नाम नटाराज पड़ने के  पीछे कारण बताया कि साउथ इं‌डिया में उनके दौर में कुछ लेखकों ने  भगवान नटराज की तस्वीर के बगल में उस शॉट को खेलते हुए उनकी तस्वीर छापी थी. यहीं से उनके इस शॉट को भी पहचान मिल गई.

बारिश के कारण रद्द हुआ मैच तो डांस करने लगे हरभजन और पठान, देखें Video

डैरेन लीमैन ने छोड़ा सोशल मीडिया, हैकिंग के बाद उठाया कदम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 7, 2020, 4:27 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर