लाइव टीवी

...तो इस वजह से कपिल देव की समिति नहीं चुनेगी 'शास्‍त्री की टीम'

भाषा
Updated: August 18, 2019, 12:02 AM IST
...तो इस वजह से कपिल देव की समिति नहीं चुनेगी 'शास्‍त्री की टीम'
रवि शास्त्री के साथ कोचिंग टीम के चयन के लिए इंटरव्यू सोमवार को होंगे

रवि शास्त्री (ravi shastri) के साथ कोचिंग टीम का चयन एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयनसमिति करेगी

  • Share this:




कपिल देव (Kapil dev) की अगुवाई वाली क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) को भारतीय टीम के सहयोगी स्टाफ के चयन का हिस्सा नहीं बनाया जा सकता, क्योंकि समय की कमी के कारण बीसीसीआई (BCCI)अपने संविधान में संशोधन नहीं कर सकता.


रवि शास्त्री (Ravi shastri) के साथ कोचिंग टीम का चयन सोमवार को होगा और बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच का साक्षात्कार एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली राष्ट्रीय चयनसमिति करेगी. प्रशासनिक मैनेजर के पद पर भी नियुक्ति की जाएगी.


कपिल (Kapil dev) ने अपने पैनल के साथ शास्त्री (Ravi shastri) का दो साल के कार्यकाल के लिए फिर से चयन करने के बाद शुक्रवार को कहा था कि वे सहयोगी स्टाफ के साक्षात्कार प्रक्रिया का भी हिस्सा बनना चाहते हैं. इस पैनल में कपिल के अलावा अंशुमन गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी शामिल हैं.
Loading...

संविधान संशोधन का नहीं है समय


बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा कि संविधान में संशोधन के लिए समय नहीं है. आज शनिवार है और कल कार्यालय बंद रहेगा. साक्षात्कार सोमवार को दस बजे शुरू हो जाएंगे. सीएसी को सहयोगी स्टाफ का चयन प्रक्रिया का हिस्सा बनाने के लिए कानूनी टीम को इस पर गौर करना होगा और जरूरी बदलाव करने होंगे. दुर्भाग्य से इसके लिए समय नहीं है.

कपिल देव ने कहा था कि वह सहयोगी स्टाफ के साक्षात्कार प्रक्रिया का भी हिस्सा बनना चाहते हैं


इससे पहले कपिल (kapil dev) से जब पूछा गया कि क्या सहयोगी स्टाफ के सदस्यों के चयन में सीएसी की राय ली जानी चाहिए तो उन्होंने इसका सकारात्मक जवाब दिया. उन्होंने कहा कि  हां वहां भी हमारी राय ली जानी चाहिए. अगर आप मुझसे पूछेंगे तो हमने सहयोगी सदस्यों के चयन प्रकिया के बारे में बोर्ड को प्रस्ताव भेजा है. अगर हम वह काम नहीं करेंगे तो यह सही नहीं होगा. हमने सीओए को कहा है कि हम उस नियुक्ति का भी हिस्सा होना चाहते हैं.

इन्होंने किया है आवेदन
पूर्व चयनकर्ता विक्रम राठौर और प्रवीण आमरे के साथ-साथ इंग्लैंड के जोनाथन ट्राट और मार्क रामप्रकाश ने बल्लेबाजी कोच के लिए आवेदन किया है. गेंदबाजी कोच के लिए वेंकटेश प्रसाद, डेरेन गॉ और सुनील जोशी ने आवेदन किया है, लेकिन इसकी प्रबल संभावना है कि भरत अरुण फिर से गेंदबाजी कोच बने.
क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर को सबसे अच्छे क्षेत्ररक्षकों में से एक दक्षिण अफ्रीका के जोंटी रोड्स से कड़ी टक्कर मिलेगी.







News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 17, 2019, 8:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...