कपिल देव ने चुनी अपनी प्लेइंग 11, बोले- धोनी की जगह कोई नहीं छू सकता

कपिल देव ने अपनी प्लेइंग XI चुनी है, जिसमें महेंद्र सिंह धोनी को विकेटकीपर बनाया है.

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया के शो 'नो फिल्टर नेहा' पॉडकास्ट में कपिल देव ने धोनी की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्होंने इस शो में अपनी 'कपिल XI टीम' भी चुनी, जिसमें उन्होंने धोनी को बतौर खिलाड़ी जगह दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कपिल देव (Kapil Dev) और महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ऐसे दो भारतीय कप्तान हैं, जिन्होंने भारत को आईसीसी वर्ल्ड कप ट्रॉफी (ICC World Cup) दिलवाई हैं. कपिल देव ने 1983 में दो बार के चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर भारत को विश्व विजेता बनाया था. वहीं, महेंद्र सिंह धोनी ने भारत को 2007 में पहली बार आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप जितवाया. इसके बाद 2011 में उनकी कप्तानी में भारत एक बार फिर से आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप विजेता बना.

    ऐसा कहा जाता है कि जौहरी को ही हीरे की परख होती है और कपिल देव ने धोनी के टैलेंट और उनकी क्षमता को पहचाना है. हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा धूपिया के शो 'नो फिल्टर नेहा' पॉडकास्ट में कपिल देव ने धोनी की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्होंने इस शो में अपनी 'कपिल XI टीम' भी चुनी, जिसमें उन्होंने धोनी को बतौर खिलाड़ी जगह दी है.

    लंका प्रीमियर लीग के लिए रवाना नहीं हुए शाहिद अफरीदी, आयोजकों की बढ़ी परेशानी

    इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में महेंद्र सिंह धोनी और चेन्नई सुपर किंग्स की असफलता के बाद कोई भी धोनी को अपनी प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दे रहा है. वहीं, ऐसे में कपिल देव का कहना है कि उनकी जगह को कई छू भी नहीं सकता है. कपिल देव ने अपनी प्लेइंग XI के बारे में कहा, ''टेस्ट मैच अलग होता है, वनडे क्रिकेट अलग होता है. अगर में वनडे की टीम चुन रहा हूं तो मेरी टीम में सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली, राहुल द्रविड़, युवराज सिंह शामिल होंगे.''

    IND vs AUS: दिल्‍ली के फिनिशर से ओपनिंग करवाना चाहते हैं पोंटिंग, टीम इंडिया को मिलेगी चुनौती

    पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा, ''मेरी प्लेइंग XI टीम में विकेटकीपर सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी होंगे. उनकी जगह को कोई नहीं छू सकता है.'' उन्होंने कहा, ''आपके पास जहीर खान हैं, जवागल श्रीनाथ हैं. वर्तमान से जसप्रीत बुमराह. मैं कह सकता हूं कि वह बेहद शानदार हैं. ऑल टाइम ग्रेट स्पिनर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह हैं. यही कुछ क्रिकेटर्स हैं, जो मेरे दिमाग में सबसे पहले आए हैं.''








    View this post on Instagram






    A post shared by Neha Dhupia (@nehadhupia)






    इस बीच महेंद्र सिंह धोनी ने आईपीएल 2020 में चेन्नई सुपर किंग्स के आखिरी मैच में ऐलान किया कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन में वापसी करेंगे. आईपीएल का अगला सीजन सिर्फ पांच महीने दूर हैं. उम्मीद है कि आईपीएल 2021 से पहले मेगा ऑक्शन होगा. ऐसे में इस बार सीएसके टीम में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.