लाइव टीवी

कपिल देव ने इशारों ही इशारों में साधा विराट कोहली पर निशाना, कहा- IPL छोड़ दो अगर...

News18Hindi
Updated: February 27, 2020, 9:57 PM IST
कपिल देव ने इशारों ही इशारों में साधा विराट कोहली पर निशाना, कहा- IPL छोड़ दो अगर...
कपिल देव ने कहा- थकान है तो आईपीएल छोड़ दो

हाल ही में विराट कोहली (Virat Kohli) ने ज्यादा क्रिकेट और कम आराम मिलने पर सवाल खड़े किए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2020, 9:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत को पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने ज्यादा हो रहे क्रिकेट के मुद्दे पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ियों को कहा है कि अगर उन्हें ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट होने से थकान हो रही है तो वो आईपीएल में आराम लें. हाल ही में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने व्यस्त इंटरनेशनल कार्यक्रम पर सवाल खड़े किए थे. न्यूजीलैंड दौरे से पहले विराट ने कहा था कि हम उस दिन के करीब हैं जब टीमें सीधे स्टेडियम में उतरेंगी और मैच खेलने लगेंगी.

कपिल की खरी-खरी
कपिल देव (Kapil Dev) ने नई दिल्ली में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'अगर आपको लगता है कि ज्यादा थकान हो रही है तो आईपीएल मत खेलिए. उधर आप अपने देश के लिए नहीं खेल रहे हैं और अगर आपको लगता है कि थकान हो रही है तो आप आईपीएल से आराम ले सकते हैं. जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो आपकी सोच अलग होनी चाहिए.' कपिल देव ने ये भी कहा कि जब आप देश के लिए खेल रहे होते हैं तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहिए. हालांकि कपिल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में हार की वजह थकान को मानने पर बोलने से इनकार कर दिया.

थकान खराब प्रदर्शन से आती है!



कपिल देव  (Kapil Dev) ने कहा, 'ये कहना काफी मुश्किल है कि थकान की वजह से पहला टेस्ट हार गए या वनडे सीरीज हार गए. मुझे नहीं पता. ये गलत होगा कि मैं टीवी पर देखकर ये बयान दूं.' कपिल देव ने ये भी कहा कि वो भी कई बार थकान का शिकार हुए थे.



कपिल देव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, 'जब आप सीरीज में आते हैं और खेलते हैं और अगर आप विकेट नहीं ले पा रहे हैं और रन नहीं बना पा रहे हैं तो ही आपको थकावट होती है. अगर आपक 7 विकेट लेते हैं और एक दिन में 20 से 30 ओवर फेंकते हैं तो आपको थकावट नहीं होती है. आप 10 ओवर फेंकें और 80 रन दे दें आपको ज्यादा थकावट होगी. ये बेहद ही भावनात्मक मुद्दा है, आपका दिमाग ऐसे ही काम करता है. हालांकि अच्छा प्रदर्शन आपको थकने नहीं देता और आप खुश रहते हैं.'

बता दें न्यूजीलैंड टी20 सीरीज में टीम इंडिया ने 5-0 से जीत दर्ज की लेकिन इसके बाद वनडे सीरीज में उसका 0-3 से क्लीन स्वीप हो गया और अब वो दो टेस्ट मैचों का पहला मुकाबला भी हार गई. अब क्राइस्टचर्च में दूसरा टेस्ट शनिवार से खेला जाना है, जहां भारतीय टीम को अच्छा प्रदर्शन कर क्लीन स्वीप से बचने का प्रयास करना होगा.

दूसरे टेस्ट में कोहली को आउट करने का ब्लूप्रिंट तैयार, इस तरीके से होगा शिकार
First published: February 27, 2020, 9:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading