Home /News /sports /

कपिल देव का बड़ा बयान- विराट कोहली को अहंकार छोड़कर सपोर्ट करना होगा, लेकिन क्यों?

कपिल देव का बड़ा बयान- विराट कोहली को अहंकार छोड़कर सपोर्ट करना होगा, लेकिन क्यों?

Virat Kohli left the test captaincy: 19 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में केएल राहुल कप्तानी करते दिखेंगे. (AFP)

Virat Kohli left the test captaincy: 19 जनवरी से शुरू हो रही वनडे सीरीज में केएल राहुल कप्तानी करते दिखेंगे. (AFP)

Virat Kohli left the test captaincy: साउथ अफ्रीका दौरे पर अब केएल राहुल (KL Rahul) कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. 19 जनवरी से भारत और साउथ अफ्रीका के बीच (India vs South Africa) वनडे सीरीज शुरू हो रही है. टेस्ट सीरीज में कोहली के पास कप्तानी थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. विराट कोहली (Virat Kohli) ने टी20 और वनडे के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी है. वे अब 19 जनवरी से केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी में खेलते हुए दिखाई देंगे. भारत और साउथ अफ्रीका के बीच वनडे सीरीज (India vs South Africa) शुरू हो रही है. इस बीच पूर्व कप्तान कपिल देव (Kapil Dev) ने कोहली काे लेकर बड़ी बात कही है. उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने टी20 की कप्तानी छोड़ी थी, तब से वे दबाव में थे. अब वे खुलकर खेल सकेंगे. उन्हें अब जूनियर खिलाड़ियों को सपोर्ट करना चाहिए. टी20 वर्ल्ड कप के बाद कोहली ने टी20 की कप्तानी छोड़ दी थी. इसके बाद बीसीसीआई (BCCI) ने साउथ अफ्रीका दौरे से पहले उनसे वनडे टीम की कप्तानी छीन ली थी.

कपिल देव ने मिड-डे से कहा, ‘मैं विराट के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले का स्वागत करता हूं. टी20 की कप्तानी छोड़ने के बाद से ही वे बुरे दौर से गुजर रहे थे. वे हाल के दिनों में काफी तनाव में नजर आए.’ उन्होंने कहा कि कप्तानी छोड़ने के बाद वे काफी दबाव में दिख रहे थे. इसलिए खुलकर खेलने के लिए कप्तानी छोड़ना एक विकल्प था. इस कारण उन्होंने यह फैसला किया. वहीं पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा कि बोर्ड कोहली को वनडे के बाद टेस्ट की कप्तानी से भी हटा सकता था. इस कारण उन्होंने यह फैसला किया.

मैं श्रीकांत और अजहरुद्दीन के अंडर में खेला

कपिल देव ने कहा कि विराट कोहली को जूनियर खिलाड़ियों को सपोर्ट करना चाहिए. उन्होंने कहा, ‘सुनील गावस्कर भी मेरे अंडर में खेले. मैं श्रीकांत और मोहम्मद अजहरुद्दीन की कप्तानी में खेला. मुझे कोई अहंकार नहीं था. विराट कोहली को अहंकार छोड़ना होगा और युवा क्रिकेटर के नेतृत्व में खेलना होगा.’ उन्होंने कहा कि विराट कोहली को नए कप्तान और नए खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करना चाहिए. हम बल्लेबाज के तौर पर विराट को नहीं खो सकते.

यह भी पढ़ें: जडेजा के बाद सूर्यकुमार यादव और ईशान Pushpa के गाने पर थिरकते दिखे, देखें मजेदार Video

यह भी पढ़ें: Virat Kohli से बीसीसीआई फिर छीन सकता था कप्तानी, इसलिए दिया इस्तीफा: सुनील गावस्कर

हालांकि अब तक नए टेस्ट कप्तान को लेकर बोर्ड की ओर से कोई ऐलान नहीं किया है. अभी रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के पास वनडे और टी20 की कमान है. हालांकि वे भी चोटिल हैं. इस कारण राहुल साउथ अफ्रीका में वनडे की कप्तानी करते दिखाई देंगे. केएल राहुल टेस्ट कप्तान की रेस में हैं.

Tags: BCCI, Cricket news, Ind vs sa, India vs South Africa, Kapil dev, KL Rahul, Team india, Virat Kohli

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर