लाइव टीवी

अंडर-19 फाइनल की घटना पर अपनी ही टीम पर बरसा यह भारतीय दिग्गज, BCCI से की सजा की अपील

भाषा
Updated: February 14, 2020, 6:00 PM IST
अंडर-19 फाइनल की घटना पर अपनी ही टीम पर बरसा यह भारतीय दिग्गज, BCCI से की सजा की अपील
रवि बिश्नोई और आकाश सिंह को आईसीसी ने दोषी ने पाया था

अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) फाइनल मैच जीतने के बाद बांग्लादेश की टीम मैदान पर ही टीम इंडिया (Team India) से भिड़ गई थी.

  • Share this:
मुंबई. महान क्रिकेटर कपिल देव (Kapil Dev) ने हाल में आईसीसी अंडर-19 विश्व कप (ICC Under 19 World Cup) के दौरान भारत और बांग्लादेश (India vs Bangladesh) के युवा खिलाड़ियों के बीच हुई घटना को ‘भयानक’ करार दिया और कहा कि अब क्रिकेट कोई ‘भद्रजनों का खेल’ नहीं रह गया है. वर्ष 1983 के विश्व कप विजेता टीम के कप्तान ने बीसीसीआई (BCCI) से इन युवा क्रिकेटरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया, ताकि अन्य के सामने उदाहरण पेश किया जा सके.




कपिल ने 1983 विश्व कप जीत की यादें भी ताजा की. उन्होंने कहा कि कौन कह रहा है कि क्रिकेट भद्रजनों का खेल है? यह अब भद्रजनों का खेल नहीं है, ऐसा होता था.

भारत के दो खिलाड़ी दोषीइस घटना के लिए भारत के दो खिलाड़ी आकाश सिंह और रवि बिश्नोई और बांग्लादेश के तीन खिलाड़ी  मोहम्मद तौहीद, शमीम हुसैन और रकीबुल हसन आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाए गए थे. फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को तीन विकेट से हराकर अपना पहला अंडर -19 विश्व कप खिताब जीता था. इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी आपस में भिड़ने के करीब पहुंच गए.

akash singh cricket, akash singh ipl 2020 auction, akash singh under 19 fast bowler, akash singh u19 team, akash singh ipl auction, आकाश सिंह आईपीएल 2020, आकाश सिंह आईपीएल ऑक्‍शन, आईपीएल 2020 ऑक्‍शन
आकाश सिंह को भी आईसीसी आचार संहिता के उल्लंघन के दोषी पाया गया था (फाइनल फोटो)


कपिल ने एक कार्यक्रम में मैच के बाद की इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि उन युवा खिलाड़ियों के बीच जो हुआ, मुझे लगता है कि यह भयानक था. क्रिकेट बोर्ड को सख्त कदम उठाने चाहिए, ताकि कल इस प्रकार की गलतियां न हों. उन्होंने कहा कि आप मैच हार गए हो, आपको मैदान पर वापस जाने और किसी के साथ लड़ने का कोई अधिकार नहीं है. वापस आओ. आपको कप्तान, मैनेजर और बाहर बैठे लोगों को दोष देना चाहिए.

india U19 cricket team india under 19 score, under 19 cricket world cup, india vs japan u19 score, under 19 world cup score, ravi bishnoi wickets, kartik tyagi wicket, akash singh wicket, इंडिया अंडर 19 क्रिकेट टीम, अंडर 19 क्रिकेट वर्ल्‍ड कप, इंडिया अंडर 19 स्‍कोर, अंडर 19 वर्ल्‍ड कप स्‍कोर
बांग्लादेश ने भारत को 3 तीन विकेट से हराकर खिताब जीता था (फाइल फोटो)


बांग्लादेशी कप्तान ने मांगी थी माफी
मैच के बाद अपनी टीम के खिलाड़ियों की इस हरकत को बांग्लादेश (Bangladesh) के कप्तान अकबर अली ने ‘दुर्भाग्यपूर्ण घटना’ बताते हुए माफी मांगी थी. जबकि भारतीय टीम के कप्तान प्रियम गर्ग को लगा कि यह घटना नहीं होनी चाहिए थी.

जब सौरव गांगुली के लाख मनाने पर भी मैदान पर नहीं उतरे थे शोएब अख्तर

वेलेंटाइन डे पर तेंदुलकर ने किया खुलासा, पत्नी अंजलि नहीं यह है पहला प्यार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 5:50 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर