सौरव गांगुली की जिंदगी पर बनेगी फिल्म, करण जौहर से की मुलाकात!

सौरव गांगुली की जिंदगी पर बनेगी फिल्म

एमएस धोनी पर फिल्म बनने के बाद बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) की जिंदगी पर भी फिल्म बनने जा रही है- रिपोर्ट्स

  • Share this:
    नई दिल्ली. सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को भारत के सबसे अच्छे कप्तानों में गिना जाता है. गांगुली को टीम इंडिया में जीत की आग भरने वाला लीडर कहा जाता है. वो गांगुली ही थे, जिन्होंने टीम इंडिया को विदेश में जीतने का हौसला दिया और अब खबर आ रही है कि उनकी जिंदगी का यही सफर अब रुपहले पर्दे पर दिखने वाला है. खबरों के मुताबिक, सौरव गांगुली पर जल्द ही फिल्म बनने वाली है, जिसके लिए उन्होंने मुंबई में करण जौहर से मुलाकात भी की है.

    करण जौहर से मिले गांगुली
    मुंबई मिरर की रिपोर्ट की मानें तो करण जौहर और सौरव गांगुली ने इस प्रोजेक्ट पर बात भी की है. सौरव गांगुली को करण जौहर का आइडिया पसंद आया और उन्होंने इसपर हामी भी भर दी. अब खबर ये है कि सौरव गांगुली का रोल कौन एक्टर निभा सकता है, अब इसकी तलाश की जा रही है. हाल ही में सौरव गांगुली से एक टॉक शो में पूछा गया था कि अगर उनके जीवन पर फिल्म बनी तो वो किस एक्टर को इसका रोल देना चाहेंगे, इस पर उन्होंने ऋतिक रोशन का नाम लिया था, क्योंकि सौरव गांगुली ऋतिक को काफी पसंद करते हैं.

    बता दें बॉलीवुड का इन दिनों क्रिकेट पर काफी ज्यादा ध्यान है. हर डायरेक्टर फिल्म को सुपरहिट बनाने के लिए किसी ना किसी क्रिकेटर की जिंदगी पर फिल्म बना रहा है. सिर्फ क्रिकेट ही नहीं दूसरे खेलों के सुपरस्टार्स पर भी कई फिल्में बन चुकी हैं. मैरीकॉम, मिल्खा सिंह, एमएस धोनी, पान सिंह तोमर और अजहरुद्दीन पर पहले ही फिल्में बन चुकी हैं और सभी ने अच्छा कारोबार भी किया. यही नहीं रणवीर सिंह भी 1983 वर्ल्ड कप जीत पर आधारित फिल्म '83' में काम कर रहे हैं. रणवीर सिंह इसमें कपिल देव की भूमिका निभा रहे हैं, ऐसे में अगर सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) पर फिल्म बनने की खबर सामन आई है तो इसमें कोई अचरज नहीं होना चाहिए.

    सौरव गांगुली का करियर
    सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपने इंटरनेशनल करियर में 113 टेस्ट मैचों में 7212 रन बनाए. इसके अलावा उन्होंने 311 वनडे मैचों में 11,363 रन बनाए. सौरव गांगुली ने बतौर बल्लेबाज कई ऐतिहासिक पारियां खेल भारत को जीत दिलाई, वहीं बतौर कप्तान उन्होंने अपनी आक्रामकता से टीम इंडिया को एक अलग पहचान दिलाई. नेटवेस्ट ट्रॉफी जीत के बाद लॉर्ड्स की बालकनी में उनका जर्सी उतारकर लहराने वाला पल शायद ही कोई फैन आज तक भूल पाया होगा. उनकी जिंदगी में कई उतार चढ़ाव आए. ग्रेग चैपल के कोच बनने के बाद गांगुली को कप्तानी से हाथ धोना पड़ा और वो टीम से भी बाहर हुए लेकिन इसके बाद उन्होंने जबर्दस्त वापसी की. गांगुली पर अगर फिल्म बनती है तो यकीनन वो एक ब्लॉकबस्टर साबित होगी.

    वहाब रियाज ने PSL में की बॉल टेंपरिंग! लाइव मैच में जेसन रॉय से हुई लड़ाई

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.