टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगा चुके क्रिकेटर ने कहा- राहुल द्रविड़ ने संवारा मेरा करियर

टेस्ट मैच में तिहरा शतक लगा चुके क्रिकेटर ने कहा- राहुल द्रविड़ ने संवारा मेरा करियर
राहुल द्रविड़ ने क्यों कहा कि वो आज किसी टीम में जगह नहीं बना पाते

करुण नायर (Karun Nair) इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में 303 रन बना चुके हैं. वे आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके हैं. अभी वे किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम में हैं.

  • News18India
  • Last Updated: April 16, 2020, 10:35 PM IST
  • Share this:
मुंबई: कर्नाटक के बल्लेबाज करुण नायर ने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस महान बल्लेबाज ने इंडियन प्रीमियर लीग में उन्हें जो मौके दिए, वे उनकी प्रगति में काफी अहम साबित हुए. करुण नायर (Karun Nair) ने चैट शो ‘काउ कार्नर क्रानिकल्स’ में कहा, ‘मुझे लगता है कि मैं आज जो क्रिकेटर बना हूं, उसमें उन्होंने (राहुल द्रविड़) ने बहुत बड़ी भूमिका अदा की है. उन्होंने राजस्थान रायल्स (Rajasthan Royals) के लिए मुझे आईपीएल में मौके दिए.’

टेस्ट क्रिकेट में तिहरा शतक जड़ने वाले दूसरे भारतीय नायर ने कहा, ‘राहुल द्रविड़ जैसे महान खिलाड़ी का मेरे जैसे घरेलू क्रिकेटर पर इतना भरोसा दिखाना, सचमुच काफी संतोषजनक था. ऐसा होने पर ही मुझमें भरोसा जागा कि मैं भी आईपीएल में खेल सकता हूं.’ करुण नायर अभी किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की टीम में हैं.

भारत के लिए छह टेस्ट और दो वनडे खेलने वाले नायर ने कहा, ‘मैं आईपीएल (IPLमें खेल सकता हूं. यह काफी प्रेरणादायी था और उनके द्वारा मौका मिलने से मेरे आत्मविश्वास में काफी बढ़ोतरी हुई.’ द्रविड़ के मार्गदर्शन में नायर दो आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली डेयरडेविल्स (Delhi Daredevils) के लिए खेले. वे इन दोनों फ्रेंचाइजी के ‘मेंटर’ थे.



टेस्ट क्रिकेट में 13,288 रन बनाने वाले द्रविड़ के बारे में बात करते हुए नायर ने कहा, ‘जब से मैंने क्रिकेट खेलना शुरू किया, हमेशा उनसे प्रेरणा लेता था. वे भी मेरे ही राज्य से थे. इसलिये हम हमेशा उन्हें मैदान पर खेलते हुए देखने जाते थे, जब भी मौका मिलता था या फिर टीवी पर देखते थे.’ नायर ने इंग्लैंड के खिलाफ एक टेस्ट में नाबाद 303 रन बनाए थे.
करुण नायर ने केएल राहुल की भी जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि राहुल के साथ खेलने में मजा आता है. केएल राहुल भी कर्नाटक के हैं. दिलचस्प बात है कि द्रविड़ की तरह वे भी भारतीय टीम के मुख्य बल्लेबाज से विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका की ओर बढ़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 

इरफान ने पत्थरबाजों को लगाई फटकार, जब डॉक्टरों को मारोगे तो तुमको बचाएगा कौन?

कभी दिल की बीमारी से लड़ चुके रोनाल्डो ने Corona से लड़ने के लिए दिए 100 करोड़
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज