लाइव टीवी

मनीष पांडे के आगे फिर हारे दिनेश कार्तिक, कर्नाटक ने जीती सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 11:12 PM IST
मनीष पांडे के आगे फिर हारे दिनेश कार्तिक, कर्नाटक ने जीती सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी
कर्नाटक क्रिकेट टीम.

मनीष पांडे (Manish Pandey) के नेतृत्‍व कर्नाटक (Karnataka) ने लगातार दूसरी बार यह खिताब जीता है. उसने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) भी जीती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 11:12 PM IST
  • Share this:
सूरत: कर्नाटक (Karnataka) ने तमिलनाडु (Tamil Nadu) को कड़े मुकाबले में एक रन से हराकर सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी 2019 (Syed Mushtaq Ali trophy 2019) जीत ली है. मनीष पांडे (Manish Pandey) की कप्‍तानी वाली कर्नाटक टीम ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 5 विकेट पर 180 रन बनाए थे. इसका पीछा करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के नेतृत्‍व वाली तमिलनाडु की टीम 6 विकेट पर 179 रन ही बना सकी. कर्नाटक ने लगातार दूसरी बार यह खिताब जीता है. साथ ही उसने इस साल विजय हजारे ट्रॉफी (50 ओवर टूर्नामेंट) के बाद अब सैयद मुश्‍ताक अली ट्रॉफी(टी20 टूर्नामेंट) जीतकर भारतीय क्रिकेट में अपना दबदबा साबित किया है. मजेदार बात है कि बीसीसीआई के घरेलू टी20 टूर्नामेंट में भी विजेता टीम 1 रन से ही जीती है. वहीं आईपीएल (अंतरराष्‍ट्रीय लीग) में भी मुंबई इंडियंस ने फाइनल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को 1 रन से ही मात दी थी.

विजय हजारे ट्रॉफी हारने का बदला नहीं ले सका तमिलनाडु  
तमिलनाडु को खिताब जीतने के लिए आखिरी ओवर में 13 रन चाहिए थे और कर्नाटक की ओर से गेंदबाजी का जिम्‍मा के गौतम ने संभाला. तमिलनाडु के बल्‍लेबाज आर अश्विन और विजय शंकर क्रीज पर मौजूद थे. पहली दो गेंदों पर अश्विन ने लगातार दो चौके लगाए. लेकिन गौतम ने गजब की वापसी करते हुए अगली 4 गेंदों में केवल 3 रन दिए. इसके साथ ही तमिलनाडु के विजय हजारे ट्रॉफी में हारने का बदला लेने का मौका भी निकल गया.

syed mushtaq ali trophy 2019, karnataka vs tamil nadu final, syed mushtaq ali trophy final, syed mushtaq ali trophy winner, manish pandey, dinesh karthik
मनीष पांडे ने फाइनल में कप्‍तानी पारी खेली.


मनीष पांडे ने लगाया अर्धशतक
पहले बल्‍लेबाजी करते हुए कर्नाटक ने कप्‍तान मनीष पांडे की अर्धशतकीय पारी (45 गेंद में 60 रन) के बूते 180 रन का मजबूत स्‍कोर खड़ा किया. इसके जवाब में तमिलनाडु की शुरुआत खराब और धीमी रही. लेकिन मिडिल ऑर्डर में बाबा अपराजित ने 25 गेंद में 40 और विजय शंकर ने 27 गेंद में 44 रन उड़ाकर टीम को जीत के करीब पहुंचा दिया.



अश्विन ने पहली 2 गेंदों पर लगाया चौका मगर...
रोनित मोरे ने अपराजित को आउट कर कर्नाटक का पलड़ा भारी कर दिया. विजय शंकर और आर अश्विन के पास टीम को चैंपियन बनाने का मौका था लेकिन आखिरी ओवर में अश्विन ने दो चौके लगाने के बाद तीसरी गेंद डॉट खेली जिससे उन पर दबाव आ गया. चौथी गेंद पर अश्विन ने एक रन लिया. 5वीं गेंद पर विजय शंकर ने 2 रन लेने चाहे लेकिन वह मनीष पांडे के थ्रो पर रन आउट हो गए. आखिरी गेंद पर तमिलनाडु को 3 रन चाहिए थे और मुरुगन अश्विन क्रीज पर थे. ऐसे में आर अश्विन ने तेजी से रन दौड़ने के लिए अपने पैड भी उतार दिए. हालांकि आखिरी गेंद पर एक रन ही आ सका.

बता दें कि विजय हजारे ट्रॉफी में भी कर्नाटक ने तमिलनाडु को ही फाइनल में हराया था.

इमाम उल हक का सोशल मीडिया पर उड़ा मखौल, आइसलैंड क्रिकेट ने की फजीहत

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में की गई मैच फिक्सिंग की कोशिश: सौरव गांगुली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...