लाइव टीवी

फाइनल जीतने के बाद बांग्लादेशी टीम ने ऐसा क्या कहा कि भिड़ गई टीम इंडिया, कार्तिक ने किया खुलासा

News18Hindi
Updated: February 15, 2020, 12:13 PM IST
फाइनल जीतने के बाद बांग्लादेशी टीम ने ऐसा क्या कहा कि भिड़ गई टीम इंडिया, कार्तिक ने किया खुलासा
कार्तिक त्यागी ने अंडर 19 वर्ल्ड कप में कुल 11 विकेट लिए थे

अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) का फाइनल मैच जीतने के बाद बांग्लादेशी टीम मैदान पर ही भारत से भिड़ गई थी. नौबत हाथापाई तक आ गई ‌थी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2020, 12:13 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हाल ही में हुए अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) में भारतीय टीम अपने अभियान का समापन विजयी अंदाज में नहीं कर पाई. फाइनल मुकाबले में भारत (India) को बांग्लादेश (Bangladesh) के हाथों तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि यह खिताबी मुकाबला दोनों टीमों के खिलाड़ियाें के खराब व्यवहार के कारण भी चर्चा मे रहा. मैच के दौरान तो दोनों टीमों के बीच हल्की फुल्की नोक झोंक देखने को मिली ही थी, मगर मैच खत्म होने के बाद जो हुआ, उसने क्रिकेट जगत को शर्मसार कर दिया. जैसे ही बांग्लादेश ने भारत को हराकर वर्ल्ड कप जीता, उसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी मैदान पर आपस में भिड़ गए. किसी को समझ नहीं आया था कि जश्न और गम के माहौल में दोनों टीमों के बीच ऐसा क्या हुआ कि नौबत हाथापाई तक आ गई थी.




टीम के स्टार गेंदबाज कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi ) ने मैच के बाद की इस शर्मसार कर देने वाली घटना की वजह का खुलासा किया. उन्होंने कहा कि बांग्लादेशी टीम ने जीत के जश्न में उन पर भद्दे कमेंट किए थे, जिस वजह से माहौल बिगड़ गया.  हापुड़ के रहने वाले कार्तिक टूर्नामेंट में रवि बिश्नोई के बाद टीम के अहम गेंदबाज साबित हुए. उन्होंने 6 मैचों में 3.45 की इकोनॉमी से 11 विकेट लिए थे. टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जैसे ही वह अपने घर पहुंचे, उन्होंने अपने अनुभव के बारे में खुलकर बात की. दैनिक जागरण में छपी  खबर के अनुसार उन्‍होंने फाइनल मैच के बाद हुई लड़ाई का कारण भी बताया.

under 19 world cup, india vs bangladesh, Yashasvi Jaiswal, ravi bishnoi, cricket, sports news, अंडर 19 वर्ल्ड कप, भारत बनाम बांग्लादेश, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज, यशस्वी जायसवान, रवि बिश्नोई
रवि बिश्नोई और आकाश सिंह को इसके लिए आईसीसी ने दोषी पाया था (फाइल फोटो)
जीत के नशे में चूर हो गई थी बांग्लादेशी टीम
खिताबी मुकाबले के दौरान भी बांग्लादेशी टीम ने जमकर स्लेजिंग की थी.  कार्तिक ने कहा कि फाइनल मैच में बांग्लादेशी खिलाड़ियों का व्यवहार आपत्तिजनक रहा. उन्होंने भद्दे कमेंट किए थे. कार्तिक ने कहा कि हमें हार और  जीत दोनों से ही सीख और अनुभव लेना चाहिए.

cricket news, Wasim Jaffer, india vs bangladesh, icc, under 19 world cup final, क्रिकेट न्यूज, खेल, इंडिया वस बांग्लादेश, आईसीसी, अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल, वसीम जाफर
बांग्लादेश ने फाइनल में तीन विकेट से जीत दर्ज कर भारत का पांचवीं बार खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया था. (फाइल फोटो)


ब्रेट ली को देखकर बने तेज गेंदबाज
कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi ) ने बताया कि बचपन में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ब्रेट ली को देखकर उन्होंने तेज गेंदबाज बनने की ठानी.  वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना गर्व की  बात रही. फाइनल हारने पर  उन्होंने कहा कि वह दिन खराब था. बांग्लादेशी टीम ने जो भी किया, वह अच्छी बात नहीं थी.

आखिरी 2 गेंदों पर इंग्लैंड ने पलट दी बाजी, हारे हुए मुकाबले में हासिल की जीत

वीवीएस लक्ष्मण का 21 साल पुराना रिकॉर्ड टूटने से बचा, इस खिलाड़ी ने डरा दिया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 15, 2020, 12:13 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर