करुण नायर की धमाकेदार बल्‍लेबाजी, एक मैच में ठोके 265 रन, क्‍या टीम इंडिया में होगी वापसी

करुण नायर ने दलीप ट्रॉफी के मुकाबले में इंडिया ब्‍ल्‍यू के खिलाफ 99 और नाबाद 166 रन की पारियां खेलीं.

भाषा
Updated: August 26, 2019, 9:41 PM IST
करुण नायर की धमाकेदार बल्‍लेबाजी, एक मैच में ठोके 265 रन, क्‍या टीम इंडिया में होगी वापसी
करुण नायर.
भाषा
Updated: August 26, 2019, 9:41 PM IST
भारतीय टीम (Indian Team) में वापसी की कोशिश कर रहे करुण नायर (Karun Nair) ने दलीप ट्रॉफी (Duleep Trophy) में दूसरी पारी में नाबाद 166 रन बनाए. इससे इंडिया रेड (India Red) ने सोमवार को इंडिया ब्लू (India Blue) के खिलाफ चार दिवसीय मैच को ड्रा कराया. इंडिया रेड ने चौथे और दिन छह विकेट पर 297 रन पर पारी घोषित की. जिसके बाद मैच को ड्रा करने पर सहमति बनी. इस ड्रा मुकाबले के पहली पारी में बढ़त के आधार पर इंडिया रेड को तीन अंक मिले जबकि इंडिया ब्लू को एक अंक से संतोष करना पड़ा. इंडिया रेड ने पहली पारी में 285 रन बनाये थे जिसके जवाब में इंडिया ब्लू ने 255 रन बनाये थे.

नायर ने कलसी के साथ जोड़े 157 रन
इंडिया रेड ने दिन की शुरूआत दो विकेट पर 93 रन से की. पहली पारी में एक रन से शतक बनाने से चूकने वाले नायर ने दूसरी पारी में 223 गेंद में नाबाद रहते हुए 19 चौके और एक छक्का की मदद से नाबाद 166 रन बनाये. नायर को पहली पारी में शतक लगाने वाले अंकित कलसी का अच्छा साथ मिला और दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 157 रन की साझेदारी की. कलसी 160 गेंद में 64 रन बनाकर जलज सक्सेना (105 रन पर चार विकेट) की गेंद पर बोल्ड हुए.

करुण नायर, karun nair, karun nair century
करुण नायर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ ट्रिपल सेंचुरी लगाई थी.


जलज सक्‍सेना रहे सबसे कामयाब
सक्सेना इंडिया ब्लू के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उनके चार विकेट के अलावा दिवेश पठानिया को दो सफलता मिली. इंडिया रेड का अगले मुकाबले में इंडिया ग्रीन से सामना होगा. इंडिया ग्रीन और इंडिया ब्लू के बीच खेला गया पहला मैच बारिश से धुल गया था.

कौन हैं करुण नायर
Loading...

करुण नायर कर्नाटक के बल्‍लेबाज हैं. उन्‍होंने इंडिया के लिए 6 टेस्‍ट मैच खेले हैं. इसमें उन्‍होंने 62.33 की औसत से 374 रन बनाए. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था और 303 रन बनाकर नाबाद रहे थे. लेकिन इसके बाद वे अपने प्रदर्शन को दोहरा नहीं पाए. ऐसे में टीम से बाहर हो गए. सहवाग के बाद वे दूसरे भारतीय बल्‍लेबाज हैं जिन्‍होंने टेस्‍ट क्रिकेट में तिहरा शतक लगाया है.

टेस्ट का वर्ल्ड कप जीतने की रेस में टीम इंडिया टॉप पर

विजय को इंग्‍लैंड से बुलावा, पाक बल्‍लेबाज की लेंगे जगह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 8:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...