सैलरी कटने से भड़के मैथ्यूज, चांदीमल और करुणारत्ने, केंद्रीय अनुबंध पर साइन करने से किया इंकार

श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के वेतन में भी कटौती की गई है . (Twitter/SLC)

श्रीलंका के टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के वेतन में भी कटौती की गई है . (Twitter/SLC)

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों को वेतन कटौती का प्रस्ताव दिया है. इन खिलाड़ियों ने केंद्रीय अनुबंध पर साइन करने से इंकार कर दिया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिमुथ करुणारत्ने और दिनेश चांदीमल जैसे वरिष्ठ खिलाड़ियों ने श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा उन्हें दिए गए नए केंद्रीय अनुबंधों पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है. बोर्ड ने इन खिलाड़ियों के वेतन में कटौती कर दी है जिसकी वजह से इन खिलाड़ियों ने केंद्रीय अनुबंध सूची को स्वीकार नहीं किया. श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने पहले ही संकेत दे दिया है कि वे भारत में खेले जाने वाले 2023 के आईसीसी विश्व कप को ध्यान में रखते हुए वनडे और टी20 में एक नई और युवा टीम बनाने पर ध्यान केंद्रित करेंगे. इसका मतलब है कि व्हाइट बॉल क्रिकेट में वरिष्ठ श्रीलंकाई खिलाड़ियों के लिए अवसर कम हैं और इसलिए उन्हें नए केंद्रीय अनुबंधों में कुछ बड़े वेतन कटौती की पेशकश की गई.

श्रीलंका के पूर्व टी20 कप्तान थिसारा परेरा ने 32 साल की उम्र में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी, जब उन्हें मालूम चला कि बांग्लादेश दौरे पर उन्हें नहीं चुना जा रहा है. श्रीलंका की न्यूज वेबसाइट Island.lk की रिपोर्ट के अनुसार, एंजेलो मैथ्यूज के वेतन में 50,000 अमेरिकी डॉलर कटौती गई है. पिछले साल उन्हें 1.30 लाख डॉलर भुगतान किया गया था और अब 80 हजार डॉलर का प्रस्ताव दिया गया है. वह अगले महीने 34 साल के हो जाएंगे.

इसी तरह टेस्ट कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को भी पिछले साल की तुलना में 30,000 अमेरिकी डॉलर कम मिलेंगे. जनवरी में वांडरर्स में शानदार शतक के बाद और बांग्लादेश के खिलाफ तीन पारियों में 427 बनाने वाले करुणारत्ने को उम्मीद रही होगी कि उन्हें पिछले साल की तरह 1 लाख डॉलर मिलेंगे. हालांकि बोर्ड ने उन्हें सिर्फ 70 हजार डॉलर सालाना ऑफर किया है. इनके अलावा सुरंगा लकमल और दिनेश चांदीमल को सिर्फ 45 हजार डॉलर मिलने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:
शुभमन गिल ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया, कहा-जितनी जल्दी हो अपनी ताकत को बढ़ाएं

17 साल की शेफाली वर्मा को मिले 3 इनाम, इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया से करार के बाद अब वनडे खेलेंगी

जल्द ही घोषित किए जाने वाले नए अनुबंधों में सबसे अधिक लाभ पाने वालों में निरोशन डिकवेला और धनंजया डी सिल्वा हो सकते हैं. इन्हें 1 लाख डॉलर का प्रस्ताव मिल सकता है. पिछले महीने टेस्ट करियर में शानदार शुरुआत करने वाले पथुम निसांका को 55 हजार डॉलर और कसुन रजिता को 50 हजार डॉलर मिलने की उम्मीद है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज