• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • BCCI की चेतावनी के बाद मोंटी पनेसर भी पाकिस्तान की KPL से हटे, दूसरे खिलाड़ियों को किया आगाह

BCCI की चेतावनी के बाद मोंटी पनेसर भी पाकिस्तान की KPL से हटे, दूसरे खिलाड़ियों को किया आगाह

Kashmir Premier League: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) पाकिस्तान की कश्मीर प्रीमियर लीग में नहीं खेलेंगे. (Monty Pansesar Twitter)

Kashmir Premier League: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) पाकिस्तान की कश्मीर प्रीमियर लीग में नहीं खेलेंगे. (Monty Pansesar Twitter)

Kashmir Premier League: इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) बीसीसीआई (BCCI) की चेतावनी के बाद पाकिस्तान की कश्मीर प्रीमियर लीग (Kashmir Premier League) से हट गए. पनेसर ने घोषणा की कि वो पाकिस्तान की 'कश्मीर प्रीमियर लीग' में हिस्सा नहीं लेंगे. इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स (Herschelle Gibbs) ने ट्वीट कर केपीएल के मामले में बीसीसीआई पर धमकाने का आरोप लगाया था.

  • Share this:

    नई दिल्ली. क्रिकेट के जरिए कश्मीर विवाद को हवा देने की पाकिस्तान की कोशिश को बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर मोंटी पनेसर (Monty Panesar) बीसीसीआई (BCCI) की चेतावनी के बाद पाकिस्तान की कश्मीर प्रीमियर लीग (Kashmir Premier League) से हट गए हैं. पनेसर ने घोषणा की कि वो पाकिस्तान की ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में हिस्सा नहीं लेंगे. साथ ही अन्य खिलाड़ियों को इस लीग में खेलने से पहले नतीजों के बारे में सोचने के लिए आगाह किया है.

    पनेसर ने रिपब्लिक भारत के साथ खास बातचीत में कहा कि मुझे ‘केपीएल’ में खेलने का मौका मिला और मुझे लगा कि मैं दोबारा खेल सकता हूं. हालांकि, मुझे सलाह दी गई थी कि बीसीसीआई ने उन खिलाड़ियों को अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है जो कश्मीर प्रीमियर लीग में खेलेंगे. जैसा कि मैं अभी स्पोर्ट्स मीडिया में अपना करियर शुरू कर रहा हूं, मैं भारत में काम करना चाहता हूं. इसलिए मैंने सोचा कि ‘कश्मीर प्रीमियर लीग’ में न खेलना ही बेहतर होगा. मैं क्रिकेट और राजनीति के बीच नहीं आना चाहता.

    मैं केपीएल में हिस्सा नहीं लूंगा: पनेसर
    उन्होंने आगे कहा कि मैं एक खिलाड़ी हूं, मैं इसे धीरे-धीरे खेलना फिर से शुरू करने और क्रिकेट में वापसी करने के मौके के रूप में देख रहा था, लेकिन नतीजे सोचने के बाद, मेरे लिए ‘केपीएल’ में खेलना बहुत जोखिम भरा है. इसलिए मेरे लिए लीग में नहीं खेलना ही सबसे अच्छा है. केपीएल को लेकर मुझे कहा गया कि सुरक्षा की चिंता मत करिए, इससे क्रिकेट को बढ़ावा को मिलेगा. मैं भारत-पाक विवाद के बीच में आना नहीं चाहता हूं. मैं बस यही चाहता हूं कि भारत-पाकिस्तान के बीच अच्छे संबंध हों.

    ‘केपीएल में हिस्सा लेने से पहले नतीजों के बारे में सोचें खिलाड़ी’
    यह सवाल पूछे जाने पर कि वो उन खिलाड़ियों को क्या मैसेज देना चाहेंगे, जो राजनीति से प्रेरित इस क्रिकेट लीग में हिस्सा लेने के बारे में सोच रहे हैं. पनेसर ने कहा कि हर खिलाड़ी दोबारा क्रिकेट खेलने के मौके को भुनाने की कोशिश करेगा ही. लेकिन मुझे उम्मीद है कि अगर हम लीग नहीं खेलेंगे, तो भारत हमें काम करने का मौका देगा. हम भारत में कमेंट्री, कोचिंग करना चाहते हैं. मुझे इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने निर्देश दिया है. लेकिन अगर दूसरे खिलाड़ी ‘केपीएल’ में खेलते हैं, तो उन्हें इसके नतीजों के बारे में पता होना चाहिए.

    गिब्स ने BCCI पर धमकी देने का आरोप लगाया 
    इससे पहले, साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्‍स (Herschelle Gibbs) ने कश्‍मीर प्रीमियर लीग (Kashmir Premier League) को लेकर बीसीसीआई (BCCI) पर दबाव बनाने का आरोप लगाया था. गिब्स ने ट्विटर पर पोस्‍ट करते हुए कहा था कि पाकिस्‍तान के साथ अपने राजनीतिक एजेंडे और मुझे कश्‍मीर प्रीमियर लीग में खेलने से रोकने के लिए बीसीसीआई ऐसी चीजें कर रहा है, जिसकी बिल्‍कुल भी जरूरत नहीं है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने धमकी दी है कि वो मुझे क्रिकेट से संबंधित किसी भी काम के लिए भारत आने नहीं देंगे. यह बात गलत है.

    कश्‍मीर प्रीमियर लीग: BCCI पर आरोप लगाकर घिरे शाहिद अफरीदी, Fans ने कहा- सुधर जाओ

    पीसीबी भी आईसीसी से भारत की शिकायत करेगा
    गिब्स के इस ट्वीट के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड भी एक बयान जारी कर कहा कि पीसीबी का मानना है कि बीसीसीआई ने एक बार फिर आईसीसी सदस्यों के आंतरिक मामलों में दखल देकर अंतरराष्ट्रीय मानदंडों और जेंटलमैंस गेम की भावना का उल्लंघन किया है. क्योंकि पीसीबी ने ही ‘केपीएल’ को मंजूरी दी है.

    कश्‍मीर प्रीमियर लीग को लेकर हर्शल गिब्‍स का बड़ा बयान, कहा- बीसीसीआई बना रहा है दबाव

    केपीएल में 6 टीमें हिस्सा लेने वाली हैं
    कश्‍मीर प्रीमियर लीग के पहले सीजन का आयोजन इस महीने होगा. इस लीग में हर्शल गिब्‍स, तिलकरत्‍ने दिलशान जैसे बड़े क्रिकेटर्स हिस्सा लेने वाले हैं. लीग में ओवरसीज वॉरियर्स, मुजफ्फराबाद टाइगर्स, रावलकोट हॉक्स, बाग स्टालियन, मीरपुर रॉयल्स और कोटली लायंस 6 टीमें हिस्‍सा ले रही है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज