इस तेज गेंदबाज ने अकेले समेट दी पूरी टीम, सिर्फ 12 रन देकर ले डाले सभी 10 विकेट

चंडीगढ़ की काशवी का बड़ा कारनामा

चंडीगढ़ की तेज गेंदबाज काशवी गौतम (Kashvee Gautam) ने एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा किया

  • Share this:
    कडापा. आंध्र प्रदेश में खेले जा रहे वीमेंस अंडर 19 मैच में एक तेज गेंदबाज ने अकेले ही पूरी टीम को समेट दिया. चंडीगढ़ की तेज गेंदबाज और कप्तान काशवी गौतम (Kashvee Gautam) ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ कहर बरपाती हुई गेंदबाजी की और विरोधी टीम के सभी 10 विकेट ले डाले. काशवी गौतम ने महज 4.5 ओवर गेंदबाजी की और उन्होंने 12 रन देकर 10 विकेट ले डाले. काशवी गौतम की इस गेंदबाजी के आगे अरुणाचल की टीम महज 25 रनों पर ऑल आउट हो गई और मैच 161 रनों के बड़े अंतर से हार गई. बड़ी बात ये है कि काशवी गौतम ने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 68 गेंदों में 49 रन बनाए थे और उसके बाद उन्होंने अपने विध्वंसक स्पेल से अरुणाचल के बल्लेबाजों को सरेंडर करने पर मजबूर कर दिया.

    काशवी गौतम ने ऐसे बरपाया कहर
    चंडीगढ़ की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 186 रन ही बना सकी, टीम को जीत के लिए जल्द विकेटों की जरूरत थी और कप्तान काशवी गौतम  (Kashvee Gautam) ने खुद नई गेंद से इसका जिम्मा उठाया. काशवी ने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट चटका डाले. अरुणाचल प्रदेश की दोनों बल्लेबाज खाता नहीं खोल पाईं. इसके बाद अपने दूसरे ओवर में काशवी ने तीन विकेट झटक लिए. काशवी ने दूसरे ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर विकेट लेकर हैट्रिक लेने का कारनामा किया. काशवी ने इसके बाद दो और विकेट झटके और अरुणाचल की टीम ने अपने 7 विकेट दहाई का आंकड़ा छूने से पहले ही गंवा दिये.

    काशवी गौतम  (Kashvee Gautam 10 Wickets)  ने अपने चौथे ओवर में तीन और विकेट लेकर अरुणाचल की पारी को महज 25 रन पर समेट दिया. काशवी ने इस तरह अपना परफेक्ट 10 पूरा किया. काशवी सिंह का कहर इस कदर बरपा कि अरुणाचल प्रदेश के 8 बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल सके. अरुणाचल प्रदेश के लिए सिर्फ इतिका त्यागी ने 10 रन बनाए. चंडीगढ़ ने 8 अतिरिक्त रन खर्च किए नहीं तो अरुणाचल की टीम और कम स्कोर पर सिमट सकती थी.

    ये गेंदबाज भी ले चुके हैं पारी में 10 विकेट
    बता दें काशवी  (Kashvee Gautam) से पहले एक और तेज गेंदबाज रैक्स सिंह भी एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. साल 2018 में मणिपुर के इस तेज गेंदबाज ने कूच बेहार ट्रॉफी में अरुणाचल के खिलाफ ये कारनामा किया था. उन्होंने 11 रन देकर 10 विकेट झटके थे. इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो सिर्फ दो ही गेंदबाज एक पारी में 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं. सबसे पहले 1956 में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सभी 10 विकेट झटक इतिहास रचा था, वहीं साल 1999 में अनिल कुंबले ने कोटला टेस्ट में पाकिस्तान के सभी 10 विकेट अपने नाम किए थे.

    कोहली पर भड़के कपिल देव, कहा-जो रन बना रहा है उसे बाहर क्यों बैठाया?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.