लाइव टीवी

आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में लाइव परफॉर्म करेंगी कैटी पैरी, फाइनल में दिखाएंगी जलवे

News18Hindi
Updated: November 13, 2019, 1:51 PM IST
आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप में लाइव परफॉर्म करेंगी कैटी पैरी, फाइनल में दिखाएंगी जलवे
कैटी पैरी फिलहाल मुंबई में है जहां वह 16 नवंबर को परफॉर्म करेंगी

कैटी पैरी (Katy Perry) आईपीएल (IPL) के पांचवें सीजन की ओपनिंग सेरेमनी में भी लाइव परफॉर्मेंस दे चुकी हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2019, 1:51 PM IST
  • Share this:
ऑस्ट्रेलिया. ऑस्ट्रेलिया (Australi) में अगले साल होने वाले आईसीसी महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 Women's World Cup 2020) के फाइनल मुकाबले में अमेरिका की पॉप स्टार कैटी पैरी (Katy Perry) परफॉर्म करने वाली हैं. ऑस्ट्रेलिया (Australia) में 21 फरवरी से आठ मार्च 2020 के बीच महिला टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 Women's World Cup 2020)  खेला जाना है. टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) में खेला जाएगा. 21 फरवरी को मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (Australia) और भारत (India) के बीच सिडनी ग्राउंड (Sydney Ground) में टूर्नामेंट का पहला मैच खेला जाएगा.

कैटी पैरी ने सोशल मीडिया पर दी जानकारी
कैटी पैरी ने सोशल मीडिया पर फैंस को इस बात की जानकारी दी. कैटी पैरी ने लिखा, 'ऑसी ऑसी ऑसी, चलें कुछ रिकॉर्ड तोड़ते हैं. मेलबर्न में मुझे जॉइन करें और महिला टी20 वर्ल्ड कप  फाइनल देखें. हम इंटरनेशनल वुमेंस डे पर चीयरे करेंगे.'

कैटी पैरी इससे पहले इंडियन प्रीमियर लीग के पांचवें सीजन की ओपिनिंग सेरेमनी में परफॉर्म कर चुकी हैं. आईसीसी ने अपनी प्रेस रिलीज में लिखा कि पैरी के आने से टूर्नामेंट के साथ-साथ टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे खिलाड़ियों में भी जोश भरेगा. आईसीसी उम्मीद कर रही है कि टी20 वर्ल्ड कप में रिकॉर्ड तोड़ नंबर दर्शक शामिल होंगे. 1999 महिला फीफा वर्ल्ड कप के फाइनल मुकाबले में केलिफॉर्निया में लगभग 90 हजार लोग पहुंचे थे. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की दर्शक क्षमता एक लाख है और आईसीसी को उम्मीद है कि फाइनल मुकाबले में स्टेडियम हाउसफुल रहेगा और नया रिकॉर्ड कायम होगा.



अपनी लाइव परफॉर्मेंस को लेकर उत्साहित हैं पैरी
पैरी ने टी20 वर्ल्ड कप से जुड़ने पर कहा, 'मैं हमेशा से ही महिलाओं के बराबरी के हक की पक्षधर रही हूं. महिला दिवस के दिन मैं महिला टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में परफॉर्म करूंगी. मैं दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर्स और फैंस के लिए अपने सबसे बेहतरीन गाने गाऊंगी और हम जब मिलकर लिङ्ग समानता का जश्न मनाएंगे .'आईसीसी के लोकल ऑगर्सनाइजिंग कमेटी के सीईओ निक हॉकली ने कहा कि वह कैटी पैरी का स्वागत किया है. उन्होंने कहा, 'हम महिला क्रिकेट में बदलाव लाने की कोशिश कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में हो रहा टी20 महिला वर्ल्ड कप इन कोशिशों को तेज करने का अच्छा मौका है.' टी20 वर्ल्ड कप और अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस एक दिन होने के मौके पर उन्होंने कहा, 'यह बेहतरीन अवसर है महिला क्रिकेट के लिए और इस मौके को और शानदार बनाने के लिए कैटी पैरी से बेहतर कौन हो सकता है जो कई बच्चों और युवाओं की प्रेरणा हैं.'

स्टार्क की रहस्यमयी गेंद से दुनिया हैरान, अजीबोगरीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज

इंदौर में विराट कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, जानिए 8 बड़ी बातें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 13, 2019, 1:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर