अपना शहर चुनें

States

KBC 12 में पूछा गया दीपक चाहर से जुड़ा सवाल, इतनी बड़ी रकम जीतने से चूका कंटेस्टेंट

दीपक चाहर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ कमाल किया था (फोटो क्रेडिट: दीपक चाहर इंस्‍टाग्राम )
दीपक चाहर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ कमाल किया था (फोटो क्रेडिट: दीपक चाहर इंस्‍टाग्राम )

सारी लाइफ लाइन खत्‍म होने के कारण उत्तराखंड के अमन कुमार दीपक चाहर (Deepak Chahar) के सवाल पर कोई रिस्‍क नहीं ले पाए और शो छोड़ने का फैसला किया

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 13, 2021, 4:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. अमिताभ बच्‍चन (Amitabh bachchan) के सबसे चर्चित शो कौन बनेगा करोड़पति 12 (kaun banega crorepati 12) में उत्तराखंड के अमन कुमार बड़ी रकम जीतने से चूक गए. फास्‍टेस्‍ट फिंगर के विजेता बनकर हॉट सीट तक पहुंचे अमन शानदार खेल रहे थे. वह साढ़े 12 लाख रुपये जीतने के करीब थे, मगर भारत के स्‍टार गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) से जुड़े सवाल का जवाब न होने पर उन्‍हें 6 लाख 40 हजार रुपये पर ही मजबूरन खेल छोड़ना पड़ा. लाइफ लाइन न बचे होने के कारण वह चाहर के जुड़े साढ़े 12 लाख के सवाल पर कोई रिस्‍क नहीं ले पाए. अमन को तो इस सवाल का जवाब नहीं पता था, मगर क्‍या आपको इस सवाल का जवाब पता है.

सवाल: टी20 इंटरनेशनल में हैट्रिक लेने वाले पहले भारतीय पुरुष क्रिकेटर कौन हैं?

A- दीपक चाहर



B- युजवेंद्र चहल
C- जसप्रीत बुमराह

D- खलील अहमद



यह भी पढ़ें : 

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलियाई कोच लैंगर ने किया पेन का बचाव, स्मिथ की आलोचना पर भड़के

IND vs AUS: वसीम जाफर ने अमिताभ बच्चन के स्टाइल में किया स्टीव स्मिथ को ट्रोल, शेयर किया मजेदार मीम

चाहर इस सवाल का सही जवाब थे. चाहर ने यह कमाल 2019 में बांग्‍लादेश के खिलाफ किया था. नागपुर में खेले गए मुकाबले में चाहर ने हैट्रिक सहित 3.2 ओवर में 7 रन देकर 6 विकेट लिए थे. बांग्‍लादेश की पारी के आखिरी ओवर में उन्‍होंने अपनी हैट्रिक पूरी की थी. उन्‍होंने अपने तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर विकेट लेने के बाद आखिरी ओवर की पहली 2 गेंदों पर विकेट चटकाए थे. दीपक चाहर अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में हैट्रिक लेने वाले पहले पुरुष भारतीय गेंदबाज हैं. महिला गेंदबाज एकता बिष्‍ट टी20 में हैट्रिक लेने वाली पहली भारतीय गेंदबाज हैं. भारत ने 30 रन से यह मुकाबला जीता था. वहीं 3 मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज