लाइव टीवी

KBC 11: क्रिकेट से जुड़ा ये सवाल, जिस पर सात करोड़ रुपये जीतने से चूक गए अजीत, क्या आप जानते हैं इसका जवाब?

News18Hindi
Updated: November 12, 2019, 10:23 PM IST
KBC 11: क्रिकेट से जुड़ा ये सवाल, जिस पर सात करोड़ रुपये जीतने से चूक गए अजीत, क्या आप जानते हैं इसका जवाब?
सात करोड़ रुपये का सवाल क्रिकेट से जुड़ा था

केबीसी (KBC) में अजीत कुमार सात करोड़ रुपये जीतने के करीब ही थे, लेकिन वह क्रिकेट के सवाल में फंस गए

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2019, 10:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कौन बनेगा करोड़पति को इस सीजन का चौथा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) ‌मिल गया है. बिहार के अजीत कुमार ने कठिन से कठिन सवालाें का जवाब देने में ज्यादा समय नहीं लगाया. वह जिस तरह से खेल रहे थे, उन्हें देखकर लग रहा था कि वह सात करोड़ रुपये जीतने वाले इस सीजन के पहले व्यक्ति बन जाएंगे. लेकिन क्रिकेट से जुड़े सवाल ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उन्हाेंने एक करोड़ के मुश्किल सवाल का भी आसानी से जवाब दे दिया था, लेकिन क्रिकेट ने उन्हें फंसा दिया.
सात करोड़ रुपये के लिए कार्यक्रम के होस्ट अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अजीत से पूछा कि एक ही दिन में दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में दो अर्धशतक लगाने वाला बल्लेबाज कौन है? इस सवाल का जवाब अजीत नहीं जानते थे और उन्होंने खेल वहीं पर छोड़ दिया. उन्हें सिर्फ एक करोड़ रुपये से संतोष करना पड़ा. क्या आप इस सवाल का जवाब जानते हैं...?

Kaun Banega Crorepati,KBC,Amitabh Bachchan, Mohammad Shahzad, virat kohli, cricket, sports news केबीसी, अमिताभ बच्चान, मोहम्मद शहजाद, क्रिकेट
अजीत कुमार को एक करोड़ रुपये से ही संतोष करना पड़ा


चलिए हम ही आपको बता देते हैं...

सात करोड़ के इस सवाल का जवाब है अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद (Mohammad Shahzad), जिन्होंने एक ही दिन दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में दो अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया था और इसके साथ ही शहजाद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के  रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था. 2017 में शहजाद में यह कमाल किया था. दुबई में आयोजित डेजर्ट टी20 टूर्नामेंट में शहजाद ने पहले तो ओमान के खिलाफ 60 गेंदों पर 80 रन बनाकर अफगानिस्तान टीम को इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचाया. इसके बाद इसी ‌‌दिन टूर्नामेंट के फाइनल में आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने 40 गेंदों पर 50 रन बनाकर एक दिन में ही दो अंतरराष्ट्रीय टी20 मैचों में अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड बनाया दिया.

अफगानिस्तान ने जीता था खिताब
अफगानिस्तान ने आयरलैंड को हराकर खिताब अपने नाम कर लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए आयरलैंड की टीम 13.2 ओवर में 71 रनों ही ऑलआउट हो गई थी, जिस लक्ष्य को अफगान टीम ने आठ ओवर में ही हासिल कर लिया. शहजाद ने इस टूर्नामेंट में कोहली का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया था. किसी एक अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने का  रिकॉर्ड इस टूर्नामेंट से पहले विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम था. शहजाद ने इस टूर्नामेंट में चार अर्धशतक लगाए थे. 

प्रेसिडेंट्स बॉक्स में साथ बैठकर ऐतिहासिक मैच देखेंगी हसीना और ममता बनर्जी!

22 महीने बाद 'मिले' भुवनेश्वर कुमार, टीम इंडिया के साथ किया अभ्यास

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 10:20 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर