अपना शहर चुनें

States

क्रिकेट का वो सवाल, जिसके कारण KBC में 7 करोड़ गंवा बैठीं कंटेस्टेंट, जानें जवाब

अनूपा दास, अमिताभ बच्चन
अनूपा दास, अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का 12वां सीजन एकदम जबरदस्त चल रहा है. केबीसी के बुधवार के एक एपिसोड में आईं कंटेस्टेंट अनूपा दास (Anupa Das) रहीं, जो सात करोड़ रुपये के सवाल तक तो पहुंची, लेकिन उसका जवाब नहीं दे सकी. यह सात करोड़ का सवाल क्रिकेट से जुड़ा हुआ था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 11:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का 12वां सीजन एकदम जबरदस्त चल रहा है. केबीसी के बुधवार के एक एपिसोड में आईं कंटेस्टेंट अनूपा दास (Anupa Das) रहीं, जो सात करोड़ रुपये के सवाल तक तो पहुंची, लेकिन उसका जवाब नहीं दे सकी. यह सात करोड़ का सवाल क्रिकेट से जुड़ा हुआ था. इस सवाल का जवाब ना पाने के कारण अनूपा ने क्विट कर लिया. सात करोड़ रुपये का यह जैकपॉट सवाल का जवाब नहीं देने पर वह इस बड़ी रकम को जीतने से चूक गईं.

केबीसी 12 के होस्ट अमिताभ बच्चन ने अनूपा से जैकपॉट सवाल क्रिकेट से जुड़ा हुआ पूछा था. सात करोड़ रुपये के लिए अमिताभ बच्‍चन ने अनूपा दास से जो सवाल पूछा था, वह था- रियाज पूनावाला और शौकत दुकानवाला ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में किस टीम का प्रतिनिधित्‍व किया है?

INDvsAUS: शास्त्री से तेंदुलकर, ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेटरों का बेस्ट ऑलराउंड परफॉर्मेंस



इस सवाल के चार ऑप्शन थे- A. केन्‍या B. यूएई C. कनाडा D. ईरान. इस सवाल का जवाब अनूपा को नहीं पता था, इसलिए उन्होंने शो क्विट करने का फैसला लिया. क्विट करने के बाद अनूपा ने इस सवाल का जवाब यूएई दिया. यह जवाब एकदम सही था, लेकिन तब तक देर हो चुकी थी. अनूपा शो छोड़ चुकी थीं, अगर वह शो क्विट करने से पहले यह जवाब देती तो सात करोड़ रुपये जीत सकती थी.



छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से आईं अनूपा दास एक स्कूल टीचर हैं और वह केबीसी से एक करोड़ रुपये जीतकर वापस गईं. वह केबीसी के इस सीजन में करोड़पति बनने वाली तीसरी कंटेस्टेंट हैं. उनमें से पहले दिल्ली की नाजिया नजीम केबीसी के इस सीजन की पहली करोड़पति बनी थीं. केबीसी सीजन 12 की दूसरी करोड़पति आईपीएस अधिकारी मोहिता शर्मा बनी थीं. मोहिता हिमाचल की रहने वाली हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर में पोस्टेड हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज