• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • वीरेंद्र सहवाग को इंग्लिश से लगता था डर, रवि शास्त्री ने फिर भी हिंदी में नहीं पूछा था सवाल

वीरेंद्र सहवाग को इंग्लिश से लगता था डर, रवि शास्त्री ने फिर भी हिंदी में नहीं पूछा था सवाल

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ KBC-13 के एक एपिसोड में हिस्सा लिया. (Video Grab/Instagram)

वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के साथ KBC-13 के एक एपिसोड में हिस्सा लिया. (Video Grab/Instagram)

Sehwag and Ganguly in KBC: टीवी शो 'कौन बनेगा करोड़पति-13' में शुक्रवार को वीरेंद्र सहवाग और सौरव गांगुली ने हिस्सा लिया. इस दौरान जब मेंटल हेल्थ को लेकर एक सवाल पूछा गया तो सहवाग ने इंग्लिश बोलने से जुड़ा अपना किस्सा याद किया और इसे एक मानसिक चुनौती करार दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पूर्व भारतीय ओपनर वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) की गिनती दुनिया के बेहतरीन क्रिकेटरों में होती है लेकिन उन्हें पहले इंग्लिश से काफी डर लगता था. सहवाग ने इससे जुड़ा किस्सा टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति-13’ (KBC 13) में बताया. इस एपिसोड में शुक्रवार को उनके साथ पूर्व कप्तान और बीसीसीआई के मौजूदा अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) भी थे. इसी दौरान नाओमी ओसाका और मेंटल हेल्थ को लेकर एक सवाल पूछा गया.

    इस बीच गांगुली ने कहा कि खिलाड़ी पर बहुत मेंटल प्रेशर होता है. उन्होंने फिर इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का उदाहरण दिया, जिन्होंने इसी वजह से क्रिकेट से ब्रेक ले रखा है. इस पर सहवाग बोले- मैंने भी मेंटल प्रेशर झेला है.

    इसे भी पढ़ें, सहवाग ने ग्रेग चैपल के नाम पर गांगुली को छेड़ा, बिग बी नहीं रोक पाए हंसी

    सहवाग ने बताया कि जब उन्हें पहली बार मैन ऑफ द मैच अवार्ड मिला तो मौजूदा कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) एंकर थे. उन्होंने कहा, ‘मुझे इंग्लिश नहीं आती थी. अंग्रेजी बोलना भी एक मेटल चैलेंज था. मेटल हेल्थ इश्यू था. मैंने बड़ी अप्रोच लगाई कि हिंदी में सवाल पूछे, लेकिन उन्होंने (शास्त्री) पहला सवाल ही इंग्लिश में पूछ लिया. हम खेलने पर ध्यान देते थे. इंग्लिश पर नहीं, लेकिन बाद में अंग्रेजी सीखी क्योंकि अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने होते थे. गर्व की बात है कि मैं अब अपनी भाषा में बोलता हूं और किसी से डरता नहीं हूं.’

    गांगुली और सहवाग की जुगलबंदी इस एपिसोड में देखने को मिली. जब एक धुन पर गांगुली ने ‘रंगीला रे’ गाना पहचाना तो सहवाग ने उनकी खिंचाई की. सहवाग ने कहा कि दादा (गांगुली) ही सबसे कम ड्रेसिंग रूम में गाने सुनते थे और इन्होंने ही इस धुन से गाने को पहचान लिया. वीरू ने कहा, ‘वैसे हीरोइन का गाना था, इसलिए पहचान लिया. हीरो का होता तो नहीं पहचानते.’ बाद में गांगुली हंसते नजर आए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज