टी20 मुकाबलों में 2 ओपनिंग बल्लेबाजों का धमाका, ठोके ताबड़तोड़ शतक

टी20 मुकाबलों में 2 ओपनिंग बल्लेबाजों का धमाका, ठोके ताबड़तोड़ शतक
टी20 ब्लास्ट में होल्डन ने ठोका पहला शतक, जेनिंग्स ने भी जमाई सेंचुरी

इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) का आगाज हो चुका है और पहले ही दिन मिडिलसेक्स और लैंकशर के ओपनिंग बल्लेबाजों ने शतक ठोक दिये

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 27, 2020, 11:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बाद अब क्रिकेट ने रफ्तार पकड़ ली है. इंग्लैंड में क्रिकेट शुरू होने के बाद कैरेबियन प्रीमियर लीग शुरू हुआ और अब जल्द ही आईपीएल का आगाज होने वाला है. वैसे इंग्लैंड में टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) का भी आगाज हो चुका है, जिसके पहले ही दिन फैंस को ताबड़तोड़ बल्लेबाजी देखने को मिली. नॉर्थ ग्रुप में खेल रही लैंकशर और साउथ ग्रुप की टीम मिडिलसेक्स के ओपनिंग बल्लेबाजों ने शानदार शतक ठोके.

लैंकशर के कीटोन जेनिंग्स का शतक
लैंकशर की टीम का चेस्टर ली स्ट्रीट पर डरहम से मुकाबला हुआ जिसमें ओपनर कीटॉन जेनिंग्स (Keaton Jennings) ने महज 63 गेंदों में 108 रन ठोक डाले. जेनिंग्स ने अपनी शतकीय पारी में 10 चौके और 3 छक्के लगाए. बाएं हाथ के इस बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट 171.42 रहा. बता दें ये जेनिंग्स के टी20 करियर का पहला शतक है. जेनिंग्स ने अपने साथी ओपनर एलेक्स डेविस के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 170 रनों की साझेदारी की.

मिडिलसेक्स के मैक्स होल्डन का जलवा
एक ओर जहां लैंकशर के कीटॉन जेनिंग्स ने धमाकेदार शतक ठोका वहीं दूसरी ओर चेम्सफॉर्ड के मैदान पर मिडिलसेक्स के बल्लेबाज मैक्स होल्डन ने भी ताबड़तोड़ शतक ठोका. एसेक्स के खिलाफ खेले इस मुकाबले में मैक्स होल्डन ने 60 गेंदों में नाबाद 102 रनों की पारी खेली. होल्डन ने अपनी पारी में 9 चौके और 3 छक्के जड़े. उनका स्ट्राइक रेट 170 का रहा. महज 22 साल के इस बाएं हाथ के बल्लेबाज का ये 8वां ही टी20 मैच था और उसने पहली बार टी20 में शतक जमाया. बता दें कोरोना वायरस के बाद ये टी20 क्रिकेट में पहला शतक भी है.



विराट कोहली के पिता बनने से होगा बड़ा नुकसान, उड़ी ऑस्ट्रेलिया की नींद!

जेसन रॉय आईपीएल 2020 से बाहर, दिल्ली कैपिटल्स को बड़ा झटका

कोरोना वायरस के बाद वेस्टइंडीज में पिछले 9 दिनों से कैरेबियन प्रीमियर लीग चल रहा है लेकिन वहां अबतक कोई बल्लेबाज शतक नहीं लगा पाया है. टी20 ब्लास्ट के पहले ही दिन एक नहीं बल्कि दो बल्लेबाजों ने शतक ठोक दिया. साफ है टी20 ब्लास्ट में अभी और शतक देखने को मिलेंगे. इस टूर्नामेंट का इतिहास ही कुछ ऐसा रहा है. इसके बाद 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज हो जाएगा, जहां दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज खेलते दिखाई देंगे. जाहिर सी बात है वहां शतकों की बारिश हो सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज