होम /न्यूज /खेल /केरल में पैदा हुआ खिलाड़ी रातों-रात बना कप्तान, एशिया कप से 10 दिन पहले UAE टीम में हुआ बड़ा बदलाव

केरल में पैदा हुआ खिलाड़ी रातों-रात बना कप्तान, एशिया कप से 10 दिन पहले UAE टीम में हुआ बड़ा बदलाव

Asia Cup Qualifier से पहले यूएई ने अचानक अपनी टी20 टीम का कप्तान बना दिया है. केरल में पैदा हुए सीपी रिजवान को कप्तानी सौंपी गई है. (UAE Cricket Twitter)

Asia Cup Qualifier से पहले यूएई ने अचानक अपनी टी20 टीम का कप्तान बना दिया है. केरल में पैदा हुए सीपी रिजवान को कप्तानी सौंपी गई है. (UAE Cricket Twitter)

Asia cup 2022 Qualifier: एशिया कप 27 अगस्त से शुरू होना है. इससे पहले, 20 अगस्त से 4 टीमों के बीच क्वालिफायर खेला जाएगा ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

एशिया कप का क्वालिफायर 20 अगस्त से खेला जाएगा
यूएई ने अचानक अपनी टी20 टीम का कप्तान बदल दिया है
अहमद रजा के स्थान में सीपी रिजवान को कप्तान बनाया गया है

नई दिल्ली. एशिया कप 27 अगस्त से यूएई में खेला जाएगा. मुख्य दौर से पहले 20 अगस्त से क्वालिफायर खेले जाएंगे. इसमें चार टीमें हांगकांग, कुवैत, यूएई और सिंगापुर हिस्सा लेंगी. क्वालिफायर जीतने वाली टीम सीधे मुख्य दौर में प्रवेश करेगी. भारत पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका पहले से ही मेन ड्रॉ में शामिल हैं. क्वालिफायर के लिए यूएई ने भी अपनी टीम का ऐलान कर दिया था. लेकिन, क्वालिफायर से एक दिन पहले ही यूएई की टी20 टीम का कप्तान बदल दिया गया है. पहले अहमद रजा यह जिम्मेदारी संभाल रहे थे. लेकिन, एशिया कप क्वालिफायर में सीपी रिजवान यूएई की कप्तानी करेंगे.

बता दें कि रिजवान का जन्म केरल में हुआ है और उन्होंने अब तक सिर्फ 7 टी20 ही खेले हैं. रिजवान वनडे में यूएई की कप्तानी करते रहेंगे. एशिया कप के क्वालिफायर मुकाबले 20 से 24 अगस्त तक ओमान में खेले जाएंगे.

यूएई क्रिकेट बोर्ड का टी20 टीम की कप्तानी बदलने का फैसला इसलिए भी चौंकाने वाला है, क्योंकि अहमद रजा की अगुआई में यूएई की टीम ने टी20 में शानदार प्रदर्शन किया था. रजा की कप्तानी में यूएई ने 27 में से 18 टी20 मुकाबले जीते थे. रजा यूएई के सफल कप्तानों में गिने जाते हैं. उनकी अगुआई में यूएई ने इसी साल फरवरी में क्वालिफायर-ए जीतते हुए अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया था. फाइनल में यूएई ने आयरलैंड को हराया था. यह लगातार पांचवां टी20 था, जिसमें यूएई ने आयरलैंड को शिकस्त दी थी.

रजा की कप्तानी में यूएई ने 18 टी20 जीते हैं
रजा के स्थान पर यूएई की टी20 टीम के कप्तान बनाए गए रिजवान ने अब तक 7 टी20 खेले हैं. इसमें उन्होंने 16.66 की औसत और 101 के स्ट्राइक रेट से 100 रन बनाए हैं. रिजवान यूएई के पिछले 10 टी20 में प्लेइंग-XI का हिस्सा नहीं थे और उन्होंने यूएई के लिए पिछला टी20 मुकाबला अक्टूबर 2021 में खेला था.

यूएई ने एशिया कप के क्वालिफायर के लिए जो टीम चुनी है. उसमें दिल्ली में पैदा हुआ एक खिलाड़ी भी शामिल है. इसका नाम चिराग सूरी है. चिराग ने यूएई के लिए 2018 में वनडे और टी20 डेब्यू किया था. वो अब तक 24 टी20 में 655 और 35 वनडे में 941 रन बना चुके हैं. चिराग ने टी20 में 6 और वनडे में पांच अर्धशतक लगाए हैं.

रोहित शर्मा ने ODI के भविष्य पर रखी अपनी बात, बोले- सब बेकार की बातें हैं…

IND vs ZIM: केएल राहुल ने मैदान पर किया कुछ ऐसा, वीडियो वायरल होने पर फैंस कर रहे सलाम

एशिया कप-क्वालिफायर के लिए यूएई की टीम: सीपी रिजवान (कप्तान), चिराग सूरी, अहमद रजा, मुहम्मद वसीम, वृतया अरविंद, बासिल हमीद, रोहिन मुस्तफा, काशिफ दाउद, कार्तिक एम, जहूर खान, जवार फरीद, अलीशान शराफू, साबिर अली, आर्यन लाकड़ा, सुल्तान अहमद, जुनैद सिद्दीकी, फहद नवाज.

Tags: Asia cup, Hindi Cricket News, Team india, UAE

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें