अपना शहर चुनें

States

Virat Kohli in Legal Trouble: विराट कोहली मुश्किल में फंसे, केरल हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

विराट कोहली को केरल हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा है  (फोटो क्रेडिट : AP)
विराट कोहली को केरल हाईकोर्ट ने नोटिस भेजा है (फोटो क्रेडिट : AP)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 27, 2021, 6:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. केरल हाई कोर्ट ने भारतीय कप्तान विराट कोहली(Virat Kohli), अभिनेत्री तमन्ना (Thammanna) और अजु वर्गीज (Aju Varghese) को नोटिस भेजा है. विराट, तमन्ना और अजु ऑनलाइन रमी गेम्स के ब्रांड एम्बेसडर हैं. केरल हाईकोर्ट में दायर एक याचिका में इस ऑनलाइन गेम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई है. याचिका में कहा गया है कि ब्रांड एम्बेसडर युवाओं को नशे की लत में लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.

उच्च न्यायालय ने राज्य सरकार को भी नोटिस जारी किया है और अपनी प्रतिक्रिया देने के लिए कहा है. याचिकाकर्ता ने उच्च न्यायालय में शिकायत की थी कि ऑनलाइन गेम खेलकर भारी मात्रा में धन खोने के बाद देश में कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं और इसे प्रतिबंधित किया जाना चाहिए.

27 साल के विनीत ने कुछ दिनों पहले ही तिरुवनंतपुरम के कुट्टीचल में आत्महत्या कर ली थी. उसे 21 लाख रुपये का नुकसान हुआ था. 32 वर्षीय साजेश ने भी ऑनलाइन रमी खेलते हुए एक बड़ी राशि खो दी थी. उन्होंने कहा, "माननीय उच्च न्यायालय का हस्तक्षेप स्वागत योग्य है क्योंकि मुझे पता है कि कई लोग इस ऑनलाइन गेम को खेलते हुए बड़ी राशि खो चुके हैं. मैं खुद 6 लाख से ज्यादा रुपये गंवा चुका हूं."



यह भी पढ़ें:
बड़ी खबर: IPL 2021 के लिए 18 फरवरी को चेन्‍नई में लगेगी खिलाड़ियों पर बोली

PAK vs SA: पाकिस्तानी विकेटकीपर रिजवान ने ऐसा किया रन आउट, याद आ गए जोंटी रोड्स- देखें Video

उन्होंने कहा, "ब्रांड एम्बेसडर वास्तव में इस खेल को खेलने में भोले युवाओं को आकर्षित करने में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं जो जल्द ही एक लत बन जाता है. मुझे इस लत से बाहर आने के लिए पेशेवर चिकित्सा सहायता लेनी पड़ी और अदालत को भारत में इस खेल पर प्रतिबंध लगाना चाहिए."

हाल में ही पिता बने विराट कोहली आज चेन्नई पहुंचने वाले है. भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबले चेन्नई में खेले जाने हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज