T10 League: बॉलर का अजीबोगरीब एक्शन देख हैरान हुए टॉम बैंटन, नहीं आया कुछ समझ

केविन कोथिगोड़ा का बॉलिंग एक्शन देख टॉम बैंटन भी रह गए हैरान (Twitter)

केविन कोथिगोड़ा का बॉलिंग एक्शन देख टॉम बैंटन भी रह गए हैरान (Twitter)

अबू धाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) में जब टॉम बैंटन ने स्पिनर केविन कोथिगोड़ा की पहली गेंद का सामना किया तो उनका रिएक्शन देखने वाला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2021, 2:38 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. टॉम बैंटन (Tom Banton) की जगह कोई भी बल्लेबाज होता तो केविन कोथिगोड़ा (Kevin Koththigoda) का बॉलिंग एक्शन देखकर उसका रिएक्शन भी कुछ ऐसा ही होता. अबू धाबी टी10 लीग (Abu Dhabi T10 League) में जब टॉम बैंटन ने स्पिनर केविन कोथिगोड़ा की पहली गेंद का सामना किया तो उनका रिएक्शन देखने वाला था. इसके बाद उन्होंने अविश्वास से सिर हिलाया और गेंद के रहस्यमयी होने का लुक दिया. बैंटन का ऐसा करना लाजिमी था, क्योंकि केविन कोथिगोड़ा का विश्व क्रिकेट में सबसे अजीब गेंदबाजी एक्शन है.

दाएं हाथ के लेग स्पिनर का क्विक रनअप है, वह उस हाथ का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं, जिससे गेंद नहीं फेंकते. उनका एक्शन 90 के दशक में दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज पॉल एडम्स की याद दिलाता है. उनके एक्शन को क्रिकेट जगत में तूफान की तरह माना जाता है. उनके इस एक्शन को देखकर हर कोई हैरान होता है. अबू धाबी लीग में 22वर्षीय स्पिनर मराठा अरबियंस के लिए खेल रहे हैं. लीग में वह केवल एक ओवर फेंक सकते हैं. 2 फरवरी 2021 को उन्होंने लाहौर क्लंदर के खिलाफ एक ओवर फेंका.

Kisan Andolan: ‘आंतरिक मामला?’, रिहाना मामले में दिए जा रहे तर्क से भड़के पंजाब के गेंदबाज संदीप शर्मा


शारापोवा से केरलवासियों ने माफी मांगी, सचिन को नहीं जानने के लिए हुई थी ट्रोल

कोथिगोड़ा जैसे गेंदबाज वर्ल्ड क्रिकेट में आम नहीं है, लेकिन गैर परंपरागत शैली के कारण उन्हें फैन्स फेवर करते हैं. श्रीलंका के इस गेंदबाज का नया वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. कोथिगोड़ा ने पहली बार 2017 में मलेशिया में यूथ एशिया कप में गेंदबाजी करने के दौरान अपने इस एक्शन से सुर्खियां बटोरीं थी.

View this post on Instagram

A post shared by CricTracker (@crictracker)

सोशल मीडिया पर भी उनके इस एक्शन को लेकर कई प्रतिक्रियाएं देखने को मिल रही हैं.



जहां तक मैच का सवाल है कलंदर ने 11 गेंद शेष रहते चार विकेट से मैच जीत लिया है. मोहम्मद हफीज ने 26गेंदों में 44 रन बनाकर मराठा की टीम का स्कोर 101 रन तक पहुंचाया, लेकिन कलंदर अधिक मजबूत साबित हुई. सोहेल तनवीर ने 2ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. इस लीग की शुरुआत 28 जनवरी 2021 को हुई है. 6 फरवरी को इसका फाइनल होगा. टी कोहल्र कडमोरे ने अब तक सर्वाधिक 206 रन बनाए हैं. वहीं, अली खान ने सबसे अधिक 7 विकेट लिए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज