लाइव टीवी

'सांप की तरह' घूमकर गेंद फेंकता है ये गेंदबाज, वीडियो ने बनाया लोगों को दीवाना

News18Hindi
Updated: November 17, 2019, 7:37 PM IST
'सांप की तरह' घूमकर गेंद फेंकता है ये गेंदबाज, वीडियो ने बनाया लोगों को दीवाना
केविन कोठ्ठिगोडा गेंदबाजी करते हुए.

अबु धाबी में चल रही टी10 लीग में एक गेंदबाज का एक्‍शन काफी सुर्खियां बटोर रहा है. इस गेंदबाज का नाम है केविन कोठ्ठिगोडा (Kevin Koththiigoda) है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 17, 2019, 7:37 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: क्रिकेट में कई तरह के गेंदबाजी एक्‍शन देखे जा चुके हैं लेकिन अबु धाबी में चल रही टी-10 लीग (T10 League) में एक गेंदबाज का एक्‍शन काफी सुर्खियां बटोर रहा है. इस गेंदबाज का नाम है केविन कोठ्ठिगोडा (Kevin Koththigoda) और वे टी-10 लीग में बांग्‍ला टाइगर्स (Bangla Tigers) की ओर से खेल रहे हैं. 21 साल के इस श्रीलंकाई गेंदबाज का एक्‍शन पारंपरिक तरीके से अलग है और वे अनॉर्थोडॉक्स तरीके से गेंद फेंकते हैं. उनका एक्‍शन जैसे ही सामने आया वह सोशल मीडिया पर छा गए. केविन जब गेंद डालते हैं तो उनका सिर जमीन की तरफ झुक जाता है तो और बायां हाथ पीठ के पीछे चला जाता है. वहीं गेंद फेंकने वाला दायां हाथ सिर के ऊपर से घूमकर आता है. ऐसे में उनका गेंदबाजी एक्‍शन काफी अजीबोगरीब हो जाता है.

कोठ्ठिगोडा का एक्‍शन बल्‍लेबाजों के लिए कोई परेशानी खड़ी नहीं कर पाया. उनके 2 ओवर के स्‍पैल में 22 रन गए और कोई विकेट भी नहीं मिला. बांग्‍ला टाइगर्स को इस मैच में डेक्‍कन ग्‍लेडियटर्स को 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा.


पहले बल्‍लेबाजी करते हुए बांग्‍ला टाइगर्स ने 10 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 108 रन का स्‍कोर खड़ा किया. उसकी ओर से कोलिंग इंग्राम ने सबसे ज्‍यादा 37 रन बनाए. वहीं रिली रोसो ने 12 गेंद में 26 रन की पारी खेली.
Loading...

इसका पीछा करते हुए ग्‍लेडियटर्स की टीम ने 1 गेंद रहते मुकाबला जीत लिया. शेन वॉटसन की 25 गेंद में 41 रन की पारी के बूते ग्‍लेडियटर्स 6 विकेट से जीत गए.

वैसे कोठ्ठिगोडा पहले ऐसे गेंदबाज नहीं है जिनका एक्‍शन अजीब है. उनसे पहले पॉल एडम्‍स, सोहैल तनवीर और शिविल कौशिक भी ऐसे गेंदबाज रहे हैं जिनका एक्‍शन अनॉर्थोडॉक्स रहा है. शिविल कौशिक आईपीएल के जरिए सुर्खियों में आए थे. पॉल एडम्‍स जब सामने आए थे तब उनके लिए 'फ्रॉग इन ए ब्‍लेंडर' टर्म इस्‍तेमाल की जाती थी.

विराट कोहली तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश, बोले- बुमराह आएगा तो...

इशांत ने पूछा विकेट लेने का सीक्रेट, शमी बोले- बिरयानी और अल्‍लाह का करम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 9:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...