लाइव टीवी

केविन पीटरसन ने पूछा चीकू नाम कैसे पड़ा, विराट बोले-'चंपक' के खरगोश से मिला

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 7:36 PM IST
केविन पीटरसन ने पूछा चीकू नाम कैसे पड़ा, विराट बोले-'चंपक' के खरगोश से मिला
विराट कोहली (Virat Kohli) और केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) के बीच इंस्टाग्राम लाइव के दौरान काफी मजेदार बातें हुईं.

विराट कोहली (Virat Kohli) और केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) के बीच इंस्टाग्राम लाइव के दौरान काफी मजेदार बातें हुईं.

  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) इंस्टाग्राम लाइव पर साथ आए तो मानों मजेदार किस्सों का पिटारा खुल गया. पीटरसन ने एक के बाद एक कोहली से कई सवाल पूछे. इन्हीं सवालों के दौरान विराट कोहली ने बताया कि आखिर उनका नाम चीकू कैसे पड़ा. दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शामिल विराट कोहली के चीकू नाम पड़ने की कहानी काफी दिलचस्प है. चलिए आपको इस कहानी से रूबरू कराते हैं.

धोनी ने मशहूर कर दिया चीकू नाम
इंस्टाग्राम लाइव के दौरान भारतीय कप्तान से केविन पीटरसन (Kevin Pieterson) ने सीधा सवाल किया कि आपका नाम चीकू कैसे पड़ा. सवाल सुनते ही कोहली खिलखिला उठे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी ने मेरे इस नाम को मशहूर कर दिया. बता दें कि धोनी विकेट के पीछे से अक्सर विराट को चीकू के नाम से बुलाते थे.

बाल पत्रिका चंपक का आया जिक्र



विराट कोहली (Virat Kohli) ने केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को बताया कि मुझे चीकू नाम रणजी टीम के कोच ने दिया, लेकिन ये नाम बाल पत्रिका चंपक से आया. विराट ने बताया, मेरे गाल तब बहुत बड़े-बड़े होते थे और कान बाहर की ओर थे. तब बाल पत्रिका चंपक में एक खरगोश का पात्र था, जिसका नाम चीकू हुआ करता था. उसी से मेरा नाम चीकू पड़ा. विराट की बात सुनकर केविन पीटरसन ने अपने अनुभव भी बताए और कहा कि मुझे भी लोग अक्सर पीटर-पीटर कहकर बुलाते हैं.



कनिका कपूर के चलते खतरे में पड़ गई थी 15 क्रिकेटरों की जान! अब आई हेल्थ अपडेट

पाकिस्तानी दिग्गजों पर इंजमाम का आरोप,कहा-भारत दौरे से पहले रची थी साजिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 7:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading