IND vs ENG: भारत दौरे से पहले इंग्लैंड की टीम पर विवाद गहराया, केविन पीटरसन ने कह दी बड़ी बात

आज मैदान पर एक बार फिर केविन पीटरसन का जलवा देखने को मिलेगा. (फाइल फोटो)

आज मैदान पर एक बार फिर केविन पीटरसन का जलवा देखने को मिलेगा. (फाइल फोटो)

India vs England: इंग्लैंड के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को बाहर रखने पर नाखुश हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 24, 2021, 3:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय दौरे पर इंग्लैंड की टीम (England Team) चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने आ रही है. पहला टेस्ट मैच पांच फरवरी से चेन्नई में खेला जाएगा. इंग्लैंड ने पहले दो टेस्ट मैचों के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. 72 टेस्ट खेल चुके इंग्लैंड के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो (Jonny Bairstow) को बाहर रखे जाने पर विवाद गहरा गया है. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) के बाद केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भी टीम के चयन पर सवाल उठाया है. इंग्लैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका में अपने दोनों विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर (Jos Buttler) और जॉनी बेयरस्टो के साथ खेल रही है. हालांकि भारतीय दौरे पर सिर्फ बटलर ही आएंगे. बेयरस्टो को पहले दो टेस्ट मैचों से बाहर रखना इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की खिलाड़ियों को व्यस्त कार्यक्रम के बीच आराम देने की नीति का हिस्सा है.

इंग्लैंड के पूर्व विध्वंसक बल्लेबाज केविन पीटरसन भी बेयरस्टो को बाहर रखने पर नाखुश हैं. उन्होंने ट्वीट किया, "सबसे बड़ी बहस यह है कि क्या इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए बेस्ट टीम चुनी है. भारत में जीत दर्ज करना उतनी ही खुशी देता है, जितना ऑस्ट्रेलिया में जीत दर्ज करना. इंग्लैंड अगर अपनी बेस्ट टीम के साथ नहीं खेलता है तो यह इंग्लैंड फैंस और बीसीसीआई के लिए असम्मानजनक होगा. बेयरेस्टो को खेलना है! ब्रॉड/एंडरसन को खेलना होगा!

इससे पहले नासिर हुसैन ने भी बेयरस्टो को शामिल नहीं करने पर आलोचना की है. उनका मानना है चयनकर्ताओं ने जॉनी बेयरस्टो को आराम देने का निर्णय करके गलती की है. हुसैन ने इंग्लैंड के चयनकर्ताओं से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने के लिए कहा है. हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, "मेरे कहने का मतलब है कि यह चिंता का विषय है क्योंकि वह स्पिन के खिलाफ इंग्लैंड के तीन सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है. इन तीन खिलाड़ियों में जो रूट और बेन स्टोक्स के साथ बेयरस्टो शामिल हैं लेकिन उसे स्वदेश लौटने के लिए कहा गया है और बाकी चेन्नई जा रहे हैं."

यह भी पढ़ें:
ENG vs SL: भारत दौरे से पहले प्रचंड फॉर्म में जो रूट, जड़ा लगातार दूसरा शतक, 99वें टेस्ट में किया ये खास कारनामा

ENG vs SL: जॉनी बेयरस्टो से डिकवेला ने पूछा-भारतीय दौरे से क्यों हटाया गया, अगले ही ओवर में आउट हुआ बल्लेबाज

पहले दो टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीमः जो रूट (कप्तान), जैक क्रॉउली, डैनियल लॉरेंस, डॉमनिक सिबले, मोईन अली, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, रोरी बर्न्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), बेन फोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन, डॉमनिक बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और ओली स्टोन.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज