पीटरसन ने पूछा- लोग कोरोना पॉजिटिव होने की घोषणा सोशल मीडिया पर क्यों करते हैं? फिर खुद ही दिया जवाब

केविन पीटरसन ने सचिन तेंदुलकर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ही यह ट्वीट किया. (फोटो- ट्विटर)

केविन पीटरसन ने सचिन तेंदुलकर के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद ही यह ट्वीट किया. (फोटो- ट्विटर)

केविन पीटरसन ने जब यह सवाल पूछा, उससे कुछ घंटों पहले ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी खुद के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में सोशल मीडिया पर ही जानकारी दी थी. पीटरसन ने कहा कि उन्हें सचिन के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बारे में तब तक जानकारी नहीं थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 27, 2021, 4:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने शनिवार को ट्विटर पर एक सवाल पूछा. उन्होंने लिखा कि लोग कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद इसकी घोषणा सोशल मीडिया पर क्यों करते हैं. इससे कुछ घंटों पहले ही महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar COVID-19 Positive) ने भी खुद के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में जानकारी दी थी. हालांकि पीटरसन ने कहा कि उन्हें सचिन के कोविड-19 पॉजिटिव होने के बारे में तब तक जानकारी नहीं थी. उन्होंने साथ ही सचिन के जल्द स्वस्थ होने की कामना भी की.

पीटरसन के इस ट्वीट पर दिग्गज भारतीय ऑलराउंडर रहे युवराज सिंह (Yuvraj Singh) ने भी सवाल पूछा कि उन्होंने यह बात आज ही दिमाग में क्यों आई, पहले क्यों नहीं.? तब 40 साल के इस पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि उन्हें सचिन के कोविड-19 पॉजिटिव होने की जानकारी अभी मिली. उन्होंने फिर अपने ट्वीट के लिए माफी मांगी और साथ ही सचिन को टैग करते हुए कहा कि वह जल्दी स्वस्थ हो जाएं.



इस बीच पीटरसन को इस सवाल के लिए कुछ दूसरे यूजर्स ने भी घेरा. कुछ ने तो उन्हें सचिन के कोविड-19 पॉजिटिव होने से ही जोड़ा तो फिर उन्हें भी अपनी गलती समझ आई और पीटरसन ने खुद ही इसका जवाब भी दिया.
yuvraj singh reply on kevin pietersen tweet
युवराज सिंह ने जब उनसे पूछा कि उन्हें आज से पहले यह क्यों ख्याल नहीं आया तो पीटरसन को अपनी गलती समझ आई


उन्होंने लिखा, 'यह एक बहुत ही आसान सा सवाल था कि कई लोग सभी सोशल मीडिया चैनल्स पर घोषणा क्यों करते हैं कि वह कोविड-19 संक्रमित पाए गए. इसका जवाब है कि लोगों को जानकारी देने के लिए जो उस व्यक्ति के संपर्क में रहे थे और उन्हें भी अब टेस्ट कराना चाहिए.'

kevin pietersen tweet on covid 19
केविन पीटरसन ने अन्य ट्वीट में अपने सवाल का खुद ही जवाब दिया




पीटरसन, युवराज और सचिन, तीनों ने ही इस महीने रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 टूर्नमेंट में हिस्सा लिया था. भारत रत्न से सम्मानित सचिन उन बड़े नामों में शुमार हैं जो हाल में कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं. सचिन ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर यह जानकारी दी. उन्होंने साथ ही कहा कि वह घर पर क्वारंटीन हो गए हैं.

47 साल के सचिन ने लिखा, 'मैं लगातार टेस्ट करा रहा था. हल्के लक्षण के बाद मैं कोरोना पॉजिटिव पाया गया हूं. मैंने खुद को घर पर ही क्वारंटीन कर लिया है. इस महामारी से संबंधित सभी जरूरी प्रोटोकॉल फॉलो कर रहा हूं.' उन्होंने साथ ही बताया कि उनके घर के सभी सदस्यों की रिपोर्ट निगेटिव आई है.

सचिन से पहले कोविड-19 पॉजिटिव होने वालों में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी, वेस्टइंडीज के शाई होप, बांग्लादेश के मशरफे मुर्तजा, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली के बड़े भाई शुभाशीष गांगुली, पाकिस्तान की दिग्गज महिला क्रिकेटर सना मीर और इंग्लैंड के स्पिनर मोईन अली शामिल हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज