इंग्लैंड को मिली न्यूजीलैंड से करारी शिकस्त, केविन पीटरसन ने बताई हार की वजह

केविन पीटरसन ने कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट से काफी नुकसान हुआ है. (Instagram)

इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में 303 रन बनाए जबकि दूसरी पारी में 122 रन पर ही टीम ऑलआउट हो गई. पहली पारी में 388 रन बनाने वाली न्यूजीलैंड ने 10.5 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. केविन पीटरसन ने कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट ही इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी के लिए जिम्मेदार है.

  • Share this:
    बर्मिंघम. मेजबान इंग्लैंड को न्यूजीलैंड (ENG vs NZ) ने रविवार को दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हरा दिया. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली. इसके बाद इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने इस हार की वजह बताई है. उन्होंने टी20 लीग में खेलने को इस हार का बड़ा कारण बताया.

    दूसरा टेस्ट मैच चार दिन में ही खत्म हो गया. इंग्लैंड ने पहली पारी में 303 जबकि दूसरी पारी में 122 रन बनाए थे. न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 388 रन बनाए थे. इस तरह से उसे 38 रन का लक्ष्य मिला था. न्यूजीलैंड ने इसे दो विकेट के नुकसान पर 10.5 ओवर में ही हासिल कर लिया. न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड में 22 साल बाद टेस्ट सीरीज जीती है. इससे पहले अंतिम चार में तीन सीरीज से उसे हार मिली थी, जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही थी.

    इसे भी पढ़ें, WTC फाइनल से पहले न्यूजीलैंड की टीम बनी नंबर-1, इंग्लैंड को उसके घर में दी पटखनी

    पीटरसन ने ट्वीट किया, 'फ्रेंचाइजी T20 लीग शुरू होने के बाद से, शायद ही किसी महान क्रिकेटर ने काउंटी क्रिकेट के पूरे सत्र खेले हों. काउंटी और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के बीच बड़ा अंतर, इसलिए टेस्ट मैच की बल्लेबाजी पर संकट!' उन्होंने टी20 लीग को पैसों की लीग बताया और ट्वीट में ही ब्रैकेट में डॉलर का साइन बनाया.



    इंग्लैंड टीम की दूसरी पारी मात्र 122 रन पर सिमट गई. जैक क्राउले, कप्तान जो रूट, ओली पोप, ओली स्टोन और मार्क वुड ही दहाई के आंकड़े को छू सके. मैट हेनरी मैन ऑफ द मैच रहे जिन्होंने पहली पारी में तीन और दूसरी पारी में भी तीन विकेट लिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.