केविन पीटरसन को पाकिस्तानी गेंदबाज से लगता था डर, कहा- बैन लगा तो सभी बल्लेबाज खुश हुए

केविन पीटरसन इंग्लैंड के क्रिकेटर हैं
केविन पीटरसन इंग्लैंड के क्रिकेटर हैं

कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से खेलों की दुनिया थम सी गई है. ऐसे में खिलाड़ी काफी समय सोशल मीडिया पर गुजार रहे हैं.

  • News18India
  • Last Updated: April 13, 2020, 6:39 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से खेलों की दुनिया थम सी गई है. ऐसे में खिलाड़ी काफी समय सोशल मीडिया पर गुजार रहे हैं. केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) तो पहले से ही सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय थे. अब इस प्लेटफॉर्म पर उनका वक्त और बढ़ गया है. पीटरसन ने सोमवार को बताया कि उन्हें जिस गेंदबाज से डर लगता था, वह पाकिस्तान (Pakistan) का है.

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने सोमवार को बताया कि उन्हें पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif)  की गेंदबाजी सबसे मुश्किल लगती थी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुझे लगता है कि दुनिया में कई ऐसे बल्लेबाज होंगे, जो उस पर बैन लगने से खुश हुए होंगे. मैंने जितने गेंदबाजों का भी सामना किया, वह उनमें सर्वश्रेष्ठ था. मुझे उसकी गेंद बिलकुल भी समझ नहीं आती थी.’

पीटरसन की इस पोस्ट का जवाब देते हुए एक यूजर ने एक वीडियो डाला है. इसमें मोहम्मद आसिफ पीटरसन को पहली ही गेंद पर विकेटकीपर अकमल के हाथों कैच करवा देते हैं. कॉमेंटेटर कहते हैं कि आसिफ पाकिस्तान के बेहद खास गेंदबाज हैं, जिनका कप्तान इंजमाम उल हक अच्छा इस्तेमाल करते हैं. केविन पीटरसन ने पिछले दिनों भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटरों से भी सोशल मीडिया पर वीडियो चैट की थी.





बता दें कि मोहम्मद आसिफ पर 2011 में सात साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था. उन्हें स्पॉट फिक्सिंग (Spot Fixing) का दोषी पाया गया था. प्रतिबंध के साथ ही इस खिलाड़ी के करियर का अंत हो गया. आसिफ ने 23 टेस्ट में 106 विकेट लिए. इस पाकिस्तानी पेसर ने 38 वनडे और 11 टी20 इंटरनेशनल मैच भी खेले. उन्होंने वनडे में 46 और टी20 मैचों में 13 विकेट झटके.

यह भी पढ़ें:

क्रिकेट से जुड़ी 10 फिल्में और वेब सीरीज, जो आपको Lockdown में देखनी चाहिए

सकलैन का खुलासा, मैदान पर नहीं दिखती थी गेंद, फिर कुंबले बने 'फरिश्‍ता'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज