Home /News /sports /

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से हैरान नहीं पीटरसन, बताया- किसे बनाया जाए अगला टेस्ट कप्तान?

विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने से हैरान नहीं पीटरसन, बताया- किसे बनाया जाए अगला टेस्ट कप्तान?

केविन पीटरसन को विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले से हैरानी नहीं है. (Instagram)

केविन पीटरसन को विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले से हैरानी नहीं है. (Instagram)

विराट कोहली (Virat Kohli) के अचानक टेस्ट कप्तानी छोड़ने के बाद से हर कोई हैरान है. लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) के लिए यह फैसला चौंकाने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि मेरी निजी राय है कि कोहली जैसे खिलाड़ी खिलाड़ी के लिए बायो-बबल में अपनी क्षमताओं के मुताबिक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना मुश्किल है. पीटरसन ने भारत के अगले टेस्ट कप्तान का नाम भी बताया.

अधिक पढ़ें ...

    मस्कट. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि विराट कोहली के टेस्ट कप्तानी छोड़ने के फैसले का एक कारण जैव सुरक्षित वातावरण (बायो बबल) का कठोर जीवन हो सकता है और उन्होंने तीनों प्रारूपों की कप्तानी रोहित शर्मा को सौंपने की वकालत की. कोहली ने दक्षिण अफ्रीका से भारत की 1-2 श्रृंखला हारने के बाद टेस्ट कप्तानी से हटकर क्रिकेट जगत को चौंका दिया था.उन्होंने पिछले साल विश्व कप के बाद टी20 टीम की कप्तानी छोड़ दी थी और बाद में उन्हें एकदिवसीय टीम के कप्तान पद से हटा दिया गया था. इस बीच भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ उनके रिश्ते भी तल्ख रहे.

    पीटरसन ने लीजेंड्स लीग क्रिकेट में पत्रकारों से कहा, “जो लोग आज के जमाने के खिलाड़ियों की आलोचना करते हैं, मुझे लगता है कि वे मूर्ख हैं. क्योंकि बायो बबल में खेलना बहुत मुश्किल है. किसी के प्रति कठोर रवैया अपनाना, आलोचना करना अनुचित होगा.आपने विराट कोहली को नहीं देखा है.कोहली को दर्शकों की जरूरत है.वह ऐसे माहौल में अच्छा प्रदर्शन करता है.”

    बायो-बबल में कोहली के लिए प्रदर्शन करना मुश्किल: पीटरसन
    पीटरसन ने कहा, “मेरी निजी राय है कि उनके जैसे खिलाड़ी के लिये इस बायो बबल में अपनी क्षमताओं का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना मुश्किल है.”

    विराट के कप्तानी छोड़ने से पीटरसन हैरान नहीं
    कोहली के सभी प्रारूपों की कप्तानी छोड़ने से पीटरसन हैरान नहीं हैं. उन्होंने कहा, “कई खिलाड़ियों को नुकसान हुआ है. यह (खेलना) दुनिया का सबसे अच्छा काम है, लेकिन जब आप बायो बबल में खेलते हैं, तो निश्चित रूप से यह सबसे अच्छा काम नहीं रह जाता है क्योंकि इसमें कोई आनंद नहीं है.”

    पीटरसन ने कहा, “मैं वास्तव में हैरान नहीं हूं कि विराट उस अतिरिक्त दबाव से थोड़ा निजात चाहते हैं क्योंकि बायो बबल में खेलना बहुत मुश्किल है.”

    ‘रोहित को तीनों फॉर्मेट में कप्तान बनाना चाहिए’
    इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने इसके साथ ही कहा कि रोहित शर्मा को तीनों प्रारूपों में भारत की कमान सौंपनी चाहिए. रोहित के चोटिल होने के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वर्तमान एकदिवसीय श्रृंखला में केएल राहुल कप्तानी कर रहे हैं.

    ‘हाथ जोड़कर विनती है वेंकटेश अय्यर से गेंदबाजी करा लो’, पूर्व क्रिकेटर की टीम इंडिया से अपील

    IND vs SA 2nd ODI: केएल राहुल ने टॉस जीता, भारत और साउथ अफ्रीका की जानें Playing XI

    उन्होंने कहा, “मुझे हिटमैन रोहित शर्मा पसंद है. वह शानदार खिलाड़ी है. मैं हमेशा उसकी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाता हूं. उसकी कप्तानी में मुंबई इंडियन्स ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है, इसलिए वह कप्तानी की दौड़ में सबसे आगे है.”

    Tags: Cricket news, Kevin Pietersen, Rohit sharma, Team india, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर