Home /News /sports /

गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने केविन पीटरसन को भेजा था संदेश, दिग्गज ने हिंदी में दिया दिल जीतने वाला जवाब

गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने केविन पीटरसन को भेजा था संदेश, दिग्गज ने हिंदी में दिया दिल जीतने वाला जवाब

गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेजी गई चिठ्ठी पर केविन पीटरसन ने हिंदी में दिल जीतने वाला जवाब दिया है. (instagram)

गणतंत्र दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भेजी गई चिठ्ठी पर केविन पीटरसन ने हिंदी में दिल जीतने वाला जवाब दिया है. (instagram)

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) के मौके पर भारत के प्रति प्यार और अपनापन जताने के लिए कुछ बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों को चिठ्ठी लिखी थी. इसमें क्रिस गेल, जोंटी रोड्स के अलावा केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) भी शामिल थे. अब पीटरसन ने प्रधानमंत्री मोदी की चिठ्ठी को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है और हिंदी में अपना जवाब लिख उनका आभार माना है. पीटरसन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जल्द मिलने की इच्छा भी जताई है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. भारत ने 2 दिन पहले अपना 73वां गणतंत्र दिवस मनाया. यह साल इसलिए भी खास है. क्योंकि यह देश की आजादी का 75वां बरस है. इसे और स्पेशल बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने गणतंत्र दिवस (Republic Day) के मौके पर कुछ खास लोगों का धन्यवाद अदा करने के लिए चिठ्ठी लिखी, जो भले ही विदेशी हैं, लेकिन उनका मन हिंदुस्तान में रचा-बसा है. इसमें क्रिस गेल, जोंटी रोड्स जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. इनके अलावा प्रधानमंत्री मोदी ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) को भी खत लिखकर भारत के प्रति प्रेम और सम्मान जताने के लिए धन्यवाद अदा किया.

प्रधानमंत्री मोदी की इस चिठ्ठी को केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर किया और हिंदी में प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया. पीटरसन ने लिखा, “आदरणीय मोदी जी, मुझे लिखे गए खत में अविश्वसनीय रूप से जिस तरह की भावना आपने जताई है, उसके लिए बहुत-बहुत धन्यवाद. 2003 में भारत में कदम रखने के बाद से मुझे हर यात्रा पर आपके देश से और प्यार हो गया. भारत में वन्यजीवों की रक्षा के लिए आप जो कुछ भी कर रहे हैं, उसके लिए आपको धन्यवाद देने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिलने का और इंतजार नहीं कर सकता हूं.”

पीएम मोदी ने पीटरसन को चिठ्ठी लिखी थी
पीटरसन ने प्रधानमंत्री मोदी की जो चिठ्ठी इंस्टाग्राम पर शेयर की है, उसमें लिखा है, “डियर मिस्टर, केविन पीटरसन. भारत से नमस्ते, 26 जनवरी को हर साल हम गणतंत्र दिवस मनाते हैं. यह वो दिन है जब हमारी संविधान सभा की लंबी बहस के बाद भारत का संविधान लागू हुआ. मैं आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं. इस साल 26 जनवरी काफी खास है. क्योंकि इस साल भारत आजादी के 75 साल पूरे कर रहा है. इसलिए मैंने आपको और भारत के दूसरे दोस्तों को भारत के प्रति आपके लगाव जताने के चिट्ठी लिखने का फैसला किया. मैं उम्मीद करता हूं कि आप हमारे देश और हमारे लोगों के साथ मिलकर काम करते रहेंगे.”

पीटरसन के हिंदी में ट्वीट करने पीएम मोदी भी फैन
प्रधानमंत्री की चिठ्ठी में केविन पीटरसन के लिए आगे लिखा है, “क्रिकेट मैदान पर आपने जो उपलब्धियां हासिल की हैं, वो अब भी हमारे जहन में ताजा है. आपका भारत और यहां के लोगों के साथ जो जुड़ाव है, वो वाकई शानदार है. मैं आपके हिंदी में किए ट्वीट का काफी आनंद उठाता हूं. एक बार फिर आपको गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देता हूं और भविष्य में आपसे मुलाकात का इंतजार रहेगा.”

IPL 2022 के सभी मुकाबले एक ही शहर में होंगे! जानिए कब करेगी BCCI वेन्यू का ऐलान

एमएस धोनी IPL 2022 मेगा ऑक्‍शन से पहले चेन्‍नई पहुंचे, पीछे है खास वजह

बता दें कि केविन पीटसरन फिलहाल, मस्कट में खेली जा रही लीजेंड्स लीग क्रिकेट में हिस्सा ले रहे हैं. वो इस टूर्नामेंट में वर्ल्ड जायंट्स टीम की तरफ से खेल रहे हैं. उन्होंने 2 दिन पहले ही इस टूर्नामेंट में एशिया लायंस के खिलाफ 38 गेंद में 86 रन ठोके थे. अपनी इस पारी के दौरान पीटरसन ने श्रीलंका के पूर्व ऑल राउंडर सनथ जयसूर्या के एक ओवर में 30 रन भी जड़े थे. 41 साल के पीटरसन ने अपनी पारी में 7 छक्के और 9 चौके लगाए थे.

Tags: Chris gayle, Cricket news, Kevin Pietersen, Pm narendra modi, Republic day

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर