अपना शहर चुनें

States

राहुल द्रविड़ की सलाह आएगी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के काम, केविन पीटरसन बोले-इस मंत्र से स्पिन खेलना सीख जाओगे

राहुल द्रविड़ की सलाह आएगी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के काम! (फोटो साभार-@rahuldravid )
राहुल द्रविड़ की सलाह आएगी इंग्लैंड के बल्लेबाजों के काम! (फोटो साभार-@rahuldravid )

केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने खुलासा किया कि राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने ई-मेल पर उन्हें स्पिनर को खेलने के तरीके बताए थे, जिसका उन्हें काफी फायदा हुआ. अब पीटरसन ने वही ईमेल सार्वजनिक मंच पर साझा किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 7:48 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid)... जिन्हें दुनिया द वॉल के नाम से जानती है. भारत के महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने अपने टेस्ट करियर में तेज गेंदबाजों और स्पिनर्स का बखूबी सामना किया. राहुल द्रविड़ स्पिनर्स के खिलाफ तो जबर्दस्त बल्लेबाजी करते थे. टर्न और उछाल भरी पिचों पर राहुल द्रविड़ जैसी बल्लेबाजी कोई और दूसरा खिलाड़ी नहीं कर पाता था. यही वजह है कि जब भी स्पिनर्स के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करनी हो तो बड़े-बड़े बल्लेबाज राहुल द्रविड़ जैसी ही तकनीक इस्तेमाल करने की कोशिश करते हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने शनिवार को इंग्लैंड के बल्लेबाज डोम सिब्ली और जैक क्रॉले की मदद की पेशकश की. ये दोनों बल्लेबाज श्रीलंका में स्पिनर्स के खिलाफ लगातार 3 बार आउट हो चुके हैं और ये देखकर पीटरसन ने अपने सोशल मीडिया पर स्पिनर्स को खेलना का वो तरीका पोस्ट किया, जो उन्हें राहुल द्रविड़ ने बताया था.

केविन पीटरसन जब खेलते थे तो उन्होंने राहुल द्रविड़ से स्पिनर्स के खिलाफ बल्लेबाजी करने के टिप्स मांगे थे. राहुल द्रविड़ ने उन्हें एक ई-मेल के जरिए स्पिनर्स का सामना करने के टिप्स लिखकर दिये थे. केविन पीटरसन ने अपनी आत्मकथा में भी इस बात का जिक्र किया है कि कैसे द्रविड़ ने उनकी स्पिनर्स के खिलाफ चली आ रही कमजोरी को दूर किया था.

वायरल वीडियो: एमएस धोनी को बुजुर्ग महिला ने दी सलाह- बेटा हुआ तो रोशन नाम रखना 





द्रविड़ ने पीटरसन को दी थी ये सलाह
राहुल द्रविड़ ने अपने ई-मेल में केविन पीटरसन को सलाह दी थी कि वो नेट्स पर गेंदबाजों के हाथ से गेंद छूटते हुए लेंग्थ को पड़ने की कोशिश करें. द्रविड़ ने केविन पीटरसन को ग्रीम स्वान और मॉन्टी पनेसर के खिलाफ बिना पैड पहनकर बल्लेबाजी करने की सलाह भी दी थी, जिससे पीटरसन शरीर की बजाए गेंद की लेंग्थ तक पहुंचें. पीटरसन को द्रविड़ की सलाह से काफी फायदा हुआ और अब उन्होंने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को ये सलाह दी है. बता दें डोम सिब्ले और जैक क्रॉले 3 बार श्रीलंकाई स्पिनर एंबुलडेनिया के शिकार बन चुके हैं. इन दोनों खिलाड़ियों को अब भारत दौरे पर भी आना है और इसीलिए पीटरसन ने उन्हें स्पिनर्स से निपटने के लिए द्रविड़ का फॉर्मूला दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज