अपना शहर चुनें

States

केविन पीटरसन ने हिन्दी में ट्वीट कर टीम इंडिया को दिखाया इंग्लैंड का खौफ, कहा-ऑस्ट्रेलिया में जीतकर जश्न ना मनाओ

केविन पीटरसन ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है.
केविन पीटरसन ने भारतीय टीम को चेतावनी दी है.

India vs England Test Series: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भारतीय टीम को ज्यादा जश्न ना मनाने की सलाह दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 7:22 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारतीय टीम (Team India) ने ब्रिसबेन (Brisbane) के गाबा मैदान में ऑस्ट्रेलिया (Australia) को आखिरी टेस्ट में हराकर इतिहास रच दिया है. ऋषभ पंत और शुभमन गिल की यादगार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने चौथा टेस्ट जीतकर लगातार दूसरी बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी (Border-Gavaskar Trophy) पर कब्जा किया. टीम इंडिया को हर तरफ से जीत की बधाईयां मिल रही हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने भारतीय टीम को जीत की बधाई के साथ चेतावनी भी दी है. बता दें कि भारत को अब अगला सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ अपने सरजमीं पर खेलना है.

पूर्व दिग्गज बल्लेबाज पीटरसन ने हिन्दी में ट्वीट किया,  "ये ऐतिहासिक जीत का जश्न मनाएं क्योंकि ये सभी बाधाओं के खिलाफ हासिल हुई है. लेकिन असली टीम इंग्लैंड तो कुछ हफ्तों बाद आ रही है जिसे आपको हराना होगा अपने घर में. सतर्क रहें, दो सप्ताह में बहुत अधिक जश्न मनाने से सावधान रहें."






5 फरवरी से भारत-इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट
इंग्लैंड की टीम फिलहाल श्रीलंका के दौरे पर दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने जो रूट के दोहरे शतक की बदौलत मेजबान श्रीलंका को सात विकेट से करारी शिकस्त दी है. भारत और इंग्लैंड के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होगा. पहला और दूसरा टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जाएगा. दूसरा टेस्ट मैच 13 फरवरी से शुरू होगा. इसके बाद अहमदाबाद के नए मोटेरा स्टेडियम में 24 फरवरी से डे-नाइट टेस्ट होगा और 4 मार्च को इसी मैदान पर सीरीज का आखिरी टेस्ट खेला जाएगा. टेस्ट सीरीज के बाद 12 मार्च से पांच मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा. अंत में 23 मार्च से 3 मैचों की वनडे सीरीज का आयोजन होगा.

यह भी पढ़ें:

IND VS ENG: इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान, शार्दुल और सुंदर समेत 4 खिलाड़ियों को जीत का इनाम

ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतते ही टी नटराजन टीम इंडिया से बाहर, इस खिलाड़ी को भी निकाला गया!

इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, ऋद्धिमान साहा, हार्दिक पंड्या, केएल राहुल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज