जिस खिलाड़ी के छोटे कद का वसीम अकरम ने उड़ाया मजाक, उसी ने पाकिस्तान को कर दिया 'शर्मसार'

जिस खिलाड़ी के छोटे कद का वसीम अकरम ने उड़ाया मजाक, उसी ने पाकिस्तान को कर दिया 'शर्मसार'
खालिद महमूद का वसीम अकरम पर बड़ा आरोप

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और ऑलराउंडर खालिद महमूद (Khaled Mahmud) ने खुलासा किया कि 1999 वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने उनका मजाक उड़ाया था

  • Share this:
नई दिल्ली. इसमें कोई दो राय नहीं कि वसीम अकरम (Wasim Akram) क्रिकेट इतिहास के सबसे अच्छे गेंदबाजों में से एक रहे हैं लेकिन उन्होंने साल 1999 वर्ल्ड कप के दौरान एक ऐसी हरकत की थी जिसे जानकर कई फैंस उनकी आलोचना करने से नहीं चूकेंगे. बांग्लादेश के पूर्व क्रिकेटर खालिद महमूद ने खुलासा किया कि साल 1999 वर्ल्ड कप में वसीम अकरम ने उनके कद का मजाक उड़ाया था.

वसीम अकरम ने उड़ाया महमूद के कद का मजाक
खालिद महमूद (Khaled Mahmud) ने बीडी क्रिकटाइम से खास बातचीत में वसीम अकरम (Wasim Akram) पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने महमूद के कद का मजाक उड़ाया था. महमूद ने कहा, 'मैंने 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ 3 विकेट लिये थे. उस वक्त हमारे पास खोने के लिए कुछ नहीं था. वसीम अकरम ने मेरा एक ओवर खेला था और उन्होंने स्ट्रेट ड्राइव लगाकर मेरी गेंद पर चौका लगाया था. मैंने पहली गेंद से ही उन्हें घूरना शुरू कर दिया था.'

महमूद ने आगे कहा, 'हमारे गेंदबाजी कोच ने हमें उस मैच में आक्रामकता दिखाने को कहा था, मैंने वही किया. मैंने वसीम अकरम के प्रति आक्रामकता दिखाई और उन्हें घूरा. इसके बाद वसीम अकरम ने मेरी बेइज्जती की और कहा कि तुम बहुत छोटे हो. इसके बाद मैंने दोबारा उन्हें घूरा और अकरम ने एक बार फिर ऐसा ही किया.




बता दें खालिद महमूद का कद 5 फीट 3 इंच था लेकिन इसी छोटे कद के गेंदबाज ने 1999 वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी बल्लेबाजों के होश उड़ा दिये थे. उस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम को बांग्लादेश जैसी कमजोर टीम ने 62 रनों से हरा दिया था. नॉर्थैम्पटन में खेले गए मुकाबले में बांग्लादेश की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सिर्फ 223 रन बना सकी थी, जिसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 44.3 ओवर में महज 161 रनों पर सिमट गई थी.

खालिद महमूद (Khaled Mahmud) ने पाकिस्तान के 3 बल्लेबाजों के विकेट लिये थे. महमूद ने 10 ओवर में दो ओवर मेडन फेंके और शाहिद अफरीदी, इंजमाम उल हक और सलीम मलिक के विकेट चटकाए. उस मुकाबले में पाकिस्तान के पहले पांच बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच पाए थे. खालिद महमूद को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच से नवाजा गया था. पाकिस्तान को बांग्लादेश के हाथों मिली इस हार के बाद काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था. हालांकि पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था.

सहवाग की तरह गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाने वाले बल्लेबाज कैसे बन गए वॉर्नर?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज